ढोंगी बाबा के यहां मिले लाखों रुपए, विदेशी मुद्रा और हथियार, 5 लोगों को कराया मुक्‍त

गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019 (17:18 IST)
सिवान। बिहार के सिवान जिले के जीबी नगर तरवारा थाना अंतर्गत गौरा इलाके में पुलिस ने छापेमारी कर झाड़फूंक करने वाले एक ढोंगी बाबा के घर से करीब 67 लाख रुपए, विदेशी मुद्रा और आभूषण के साथ कई हथियार बरामद किए हैं। उक्त ढोंगी बाबा के घर से जंजीरों में जकड़े गए पांच लोगों को भी कल मुक्त कराकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने गुरुवार को बताया कि झाड़फूंक करने वाले उक्त बाबा का नाम असगर मस्तान है। वह फिलहाल फरार है। उन्होंने बताया कि इलाज के नाम पर झाड़फूंक करने वाले उक्त तांत्रिक के घर से जंजीरों में जकड़े गए पांच लोगों को भी कल मुक्त कराकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

झा ने बताया कि तांत्रिक के घर से करीब 67 लाख रुपए, 500 रुपए का एक पुराना नोट, विदेशी मुद्राओं में ओमान के 500 रुपए के पांच नोट, एक सऊदी रेयाल और यूएई के पांच दिरहम का एक नोट, नोट गिनने की एक मशीन तथा 33 ग्राम सोना एवं 750 ग्राम चांदी बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि असगर के घर से 9 एमएम की एक पिस्तौल, एक बंदूक, 9 एमएम के 13 कारतूस, एक तलवार, कुछ अन्य छोटे धारदार हथियार और 4मोबाइल फोन एवं एक लैपटाप बरामद किए गए हैं। नवीन ने बताया कि इस मामले में सहना खातून और मुन्नी बीबी नामक दो महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है और असगर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत को बड़ी सफलता, अभिनंदन को रिहा करेगा पाक, इमरान का ऐलान