गांधीजी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा पांडेय गिरफ्तार, कड़ी कार्रवाई की मांग

बुधवार, 6 फ़रवरी 2019 (10:12 IST)
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के नौरंगाबाद क्षेत्र में 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर बापू के पुतले पर पिस्टल से गोलियां चलाकर उनकी हत्या का सीन दोहराने की मुख्य आरोपी और अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय और उसके पति अशोक पांडेय को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसे देशद्रोह करार देते हुए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।


खबरों के मुता‍बिक, महात्मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर अलीगढ़ में हिन्दू महासभा के लोगों ने महात्मा गांधी के चित्र पर पिस्टल से गोलियां चलाकर बापू के पुतले के जरिए उनकी हत्या का सीन दोहराया था और उस वीडियो को वायरल कर दिया था।

पुलिस ने इस मामले की मुख्‍य आरोपी पूजा शकुन पांडेय और उसके पति अशोक पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बीते करीब एक हफ्ते से संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी।

वायरल हुए वीडियो में सभी लोग गांधीजी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते नजर आ रहे थे। वीडियो सामने आने के बाद अलीगढ़ के गांधीपार्क थाने में पूजा और अशोक समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। अब तक पूजा और उसके पति समेत आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

इस शर्मनाक कृत्‍य के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया। कार्यकर्ताओं ने इसे देशद्रोह करार देते हुए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। कार्यकर्ताओं का कहना है कि राष्ट्रपिता के पुतले पर गोलियां चलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरन वायरल किया जा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख राष्‍ट्रपति ट्रंप बोले, अमेरिका में हो रहा है आर्थिक चमत्कार