Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोदी के 5 नवंबर के केदारनाथ दौरे को लेकर तैयारियां हुईं तेज, आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति का करेंगे अनावरण

webdunia

एन. पांडेय

शुक्रवार, 29 अक्टूबर 2021 (09:04 IST)
देहरादून। 5 नवंबर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर उत्तराखंड देवस्थानम् प्रबंधन बोर्ड मंदिर को विशेष रूप से सजाने में जुटा हुआ है। गुरुवार को मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर और बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन केदारनाथ जाकर तैयारियों का जायजा लिया।
 
6 नवंबर को बाबा केदार के कपाट बंद होने से 1 दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी केदार पुरी पहुंच केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण करेंगे। यह मूर्ति 35 टन वजन की है और कर्नाटक में बनाई गई है। इसे सितंबर में चिनूक से धाम पहुंचाया गया था।

webdunia
 
नवंबर 2019 से 3 चरणों में आदि गुरु शंकराचार्य समाधि स्थल का कार्य शुरू किया गया। इसके दूसरे चरण का काम लगभग पूरा हो गया है। अब समाधि स्थल में आदि गुरु शंकराचार्य की 35 टन वजनी मूर्ति को भी स्थापित कर दिया गया है। इस मूर्ति को अभी कपड़े से ढंका गया है। मोदी 5 नवंबर को मूर्ति का अनावरण करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के ठीक सामने बनाई गई गुफा में रात्रि विश्राम कर योग ध्यान भी कर सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live Updates : आज जेल से रिहा हो सकते हैं आर्यन खान