अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ की सद्भावना दूत के पद से हटाने के लिए ऑनलाइन मुहिम

रविवार, 3 मार्च 2019 (20:52 IST)
मुंबई। पाकिस्तान में नियंत्रण रेखा के पार हमला करने को लेकर वायुसेना को बधाई देने पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ की सद्भावना दूत के पद से हटाने की मांग करते हुए वहां ऑनलाइन अभियान शुरू हुआ है।
 
26 फरवरी को अभिनेत्री ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर लड़ाकू विमानों से हमला करने पर वायुसेना को बधाई दी थी।

चोपड़ा ने ट्वीट किया था- 'जय हिन्द, भारतीय सशस्त्र बल।' ऑनलाइन मंच आवाज पर इस आवेदन में अभिनेत्री को उनके पद से हटाने की मांग की गई है, क्योंकि वे तटस्थ नहीं रह पाईं।
 
उसमें लिखा है कि दो परमाणु ताकतों के बीच लड़ाई से बस विध्वंस और मौतें हो सकती हैं। यूनिसेफ की सद्भावना दूत के रूप में प्रियंका से तटस्थ और शांत रहने की उम्मीद थी लेकिन भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में घुस जाने पर उसके पक्ष में किए गए ट्वीट से स्पष्ट है कि उनका रुख बदल गया और वे इस पदवी की हकदार नहीं रहीं।
 
चोपड़ा को 2016 में यूनिसेफ की सद्भावना दूत नियुक्त किया गया था। ऑनलाइन आवेदन को संयुक्त राष्ट्र और यूनिसेफ को टैग किया गया है। उस पर 3,519 लोगों के दस्तखत हो चुके हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख पाकिस्तान में तबाही मचाने वाले दिलेर वायुसेना पायलट अभिनंदन वर्धमान की अगली ख्वाहिश के बारे में जानिए...