Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टला बड़ा हादसा, जब अचानक फुल स्पीड में उल्टी दौड़ पड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 17 मार्च 2021 (22:12 IST)
देहरादून। उत्तराखंड में बुधवार को एक बड़ी रेल दुर्घटना टल गई। नई दिल्ली से टनकपुर जा रही पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस अचानक रेल पटरियों पर उल्टी दिशा में दौड़ने लगी, लेकिन कुछ किलोमीटर दूर जाकर वह रुक गई। उत्तराखंड में एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी घटना है जब रेल दुर्घटना होते-होते बची है।
चंपावत के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वरसिंह ने बताया कि संभवत: किसी जानवर के टकराने के दौरान प्रेशर ब्रेक इस्तेमाल किए जाने से इंजन में तकनीकी समस्या आ गई और रेलगाड़ी अचानक उल्टी दिशा में दौड़ने लगी।
 
हालांकि उन्होंने कहा कि बनबसा से 2-3 किलोमीटर पीछे दौड़ने के बाद रेलगाड़ी चकरपुर में रुक गई और इसमें जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस दौरान रेलगाड़ी में करीब 60-70 यात्री थे और यात्रियों को चकरपुर में सुरक्षित उतार कर बसों से उनके गंतव्य तक भेजा गया है।
शनिवार को नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में राजाजी टाइगर रिजर्व की कांसरों रेंज के निकट आग लग गई थी। इस दौरान रेलगाड़ी का पूरा कोच जलकर खाक हो गया था, लेकिन उसमें यात्रा कर रहे 35 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। (भाषा) (प्रतीकात्मक फोटो)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महाराष्ट्र में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 23 हजार से ज्यादा केस, क्या लगेगा Lockdown?