राहुल ने अमेठी के किसानों के लिए भेजे इसराइली केले के पौधे

सोमवार, 19 नवंबर 2018 (19:32 IST)
लखनऊ। अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लगातार दौरों के बीच स्थानीय सांसद राहुल गांधी ने अपने चुनाव क्षेत्र के किसानों से किए अपने वादे को निभाते हुए उन्हें इसराइल के केले के पौधे भेजे हैं।
 
 
कांग्रेस प्रवक्ता अंशुल अवस्थी ने बताया कि स्थानीय किसान अपने सांसद गांधी से उनकी पिछली यात्रा के दौरान मिले थे और उनसे केले की खेती में संभावना के बारे में बातचीत की थी। इस पर पार्टी अध्यक्ष ने उनके लिए 40 हजार केले के पौधे भेजे हैं।
 
अवस्थी ने बताया कि यहां इसराइल से लाए गए केले के पौधे जी-9 प्रजाति के हैं जिनकी पैदावार काफी अधिक होती है। क्षेत्र के किसानों के बीच इन पौधों को बांटने की जिम्मेदारी खेतिहर मजदूर कांग्रेस के प्रमुख अनिल शुक्ला को दी गई है। उन्होंने बताया कि इससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी। इन पौधों को बांटने का काम इंदिरा गांधी के जन्मदिवस से शुरू होकर सोनिया गांधी के जन्मदिवस 9 दिसंबर तक चलेगा।
 
भाजपा नेता राहुल गांधी पर अक्सर आरोप लगाते रहे हैं कि इतने लंबे समय तक गांधी परिवार का चुनावी गढ़ होने के बावजूद इस चुनावी क्षेत्र के आधारभूत विकास के लिए कुछ नहीं किया गया। 2014 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा क्षेत्र में लगातार सक्रिय हैं ताकि वे 2019 के चुनाव में कांग्रेस से उनकी परंपरागत सीट छीन सकें। कहा जाता है कि इस साल ईरानी ने अमेठी की महिलाओं के लिए करीब 10 हजार साड़ियां भेजी थीं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING