राहुल गांधी का मोदी पर तीखा प्रहार, आज नारा लगता है चौकीदार चोर है

शनिवार, 2 मार्च 2019 (21:26 IST)
रांची। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद झारखंड की अपनी पहली रैली में शनिवार को यहां मोरहाबादी मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि साढ़े चार वर्ष पूर्व मोदी नारे लगवाते थे, अच्छे दिन आएंगे लेकिन आज नारा लगता है, चौकीदार चोर है।
 
राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले से ही लगातार सिर्फ झूठ बोल रहे हैं। लेकिन मैंने वर्ष 2004 में राजनीति में कदम रखने के बाद कभी कोई झूठ नहीं बोला है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं देश में आजकल जहां भी जाता हूं, जैसे ही बोलता हूं- चौकीदार... लोग पलटकर जवाब देते हैं- चोर है...।
 
उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर साढ़े चार वर्षों में ऐसा क्या बदल गया कि लोग देश के चौकीदार को चोर कहने लगे? राहुल ने हंसी उड़ाते हुए कहा कि हमारे इस नारे को सुनकर बहुत सारे चौकीदार मेरे पास आए और कहने लगे कि आप ने तो देश के सभी चौकीदारों को बदनाम कर दिया है लेकिन हम लोग तो ईमानदार हैं। लिहाजा आप सिर्फ यह कहें कि देश का चौकीदार चोर है।
 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इसीलिए अब मैं नारे लगवाता हूं कि देश का चौकीदार चोर है, क्योंकि उसने देश की वायुसेना का 30 हजार करोड़ रुपए चुराकर अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया जिससे कि वे चुनावों में उनकी मदद कर सकें।
 
उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी जहां जाते हैं वहां नफरत फैलाते हैं और तोड़ने का काम करते हैं जबकि कांग्रेस कार्यकर्ता जहां जाते हैं वहां नफरत मिटाने का काम करते हैं और लोगों को जोड़ने का काम करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए मोदी ने 15 उद्योगपतियों के माफ कर दिए। ऐसे में यदि किसानों और गरीबों का पैसा हम माफ करते हैं और उनके खाते में सीधे न्यूनतम आय का धन डालते हैं तो क्या गलत है?
 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की इस 'परिवर्तन उलगुलान महारैली' में राज्य में गठबंधन सहयोगी झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं झारखंड विकास मोर्चा के नेता भी शामिल हुए। वर्ष 2014 के लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस नेता राहुल की झारखंड में यह पहली जनसभा थी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ND Vs AUS ODI : हैदराबाद वन-डे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया