झूठे वादे, झूठा खेल, तिमाही के आंकड़े में फिर चौकीदार फेल : राहुल गांधी

शनिवार, 2 मार्च 2019 (17:07 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में विकास दर में गिरावट आने को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जीडीपी के आंकड़ों से साफ है कि 'चौकीदार फेल' है।
 
गांधी ने ट्वीट कर कहा कि 'झूठे वादे, झूठा खेल। इस तिमाही के आंकड़े में, फिर चौकीदार फ़ेल।' इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने भी विकास दर में गिरावट आने को लेकर दावा किया कि इससे सरकार के दावों की हवा निकल गई है। 
 
पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 की तिमाही विकास दर ने सरकार के दावों की हवा निकाल दी है। पहली तिमाही में 8 फीसदी, दूसरी तिमाही में सात फीसदी और तीसरी तिमाही में 6.6 फीसदी। उन्होंने कहा कि अगर चौथी तिमाही में विकास दर और गिरती है तो इससे यह सरकार पूरी तरह बेनकाब हो जाएगी।
 
गौरतलब है कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) विकास दर गिरकर 6.6 फीसदी रही। यह पांच तिमाहियों का निचला स्तर है। पहली तिमाही में विकास दर 8.2 फीसदी, जबकि दूसरी तिमाही में विकास दर 7.1 फीसदी रही।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अभिनंदन को छोड़ने के बाद अब इमरान को चाहिए नोबेल शांति पुरस्कार