Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर बड़ा प्रहार, कहा- अपनी युवा पूंजी को बर्बाद कर रहा है हिन्दुस्तान

webdunia
मंगलवार, 28 जनवरी 2020 (15:53 IST)
जयपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए मंगलवार को यहां कहा कि 21वीं सदी का हिन्दुस्तान अपनी इस पूंजी को बर्बाद कर रहा है, क्योंकि युवा पीढ़ी इस देश के लिए जो कर सकती है वह उसे करने नहीं दिया जा रहा है।
 
गुलाबी नगरी में आयोजित युवा आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे राहुल गांधी ने कहा कि देश के हालात इस देश का हर युवा जानता है और पहचानता है। हर देश के पास कोई न कोई पूंजी होती है, हिन्दुस्तान के पास उसकी सबसे बड़ी पूंजी उसके करोड़ों युवा हैं। हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे होशियार युवा हैं। पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि हिन्दुस्तान का युवा पूरी दुनिया को बदल सकता है।
 
बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि 21वीं सदी का हिन्दुस्तान अपनी पूंजी को जाया कर रहा है, बर्बाद कर रहा है। आप जो इस देश के लिए करना चाहते हैं और कर सकते हैं उसे आपकी सरकार और हमारे प्रधानमंत्री होने नहीं दे रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन पिछले साल हिन्दुस्तान में 1 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एनआरसी की बात होगी, सीएए, एनपीआर की बात होगी। लेकिन देश के सामने जो सबसे बड़ी समस्या है, जो इस देश के हर परिवार को चुभती है उसके बारे में हमारे प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते हैं।
 
उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के समय देश की जीडीपी की वृद्धि दर 9 प्रतिशत थी़ जो अब नए मानकों के हिसाब से भी घटकर 5 प्रतिशत रह गई। राहुल ने कहा कि अगर आप पुराने तरीके से नापें, पूर्ववर्ती संप्रग सरकार वाले तरीके से तो यह केवल ढाई प्रतिशत है, केवल ढाई प्रतिशत...।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या है PFI और क्‍यों इन दिनों चर्चा में है..?