Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चेन्नई में बारिश से 2 व्यक्तियों की मौत, तमिलनाडु में मृतक संख्या बढ़कर 26 हुई

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 5 नवंबर 2022 (18:19 IST)
चेन्नई। तमिलनाडु में बारिश से 3 और व्यक्तियों की मौत हो गई, जिससे राज्य में अब तक बारिश से संबंधित घटनाओं में जान गंवाने वाले व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़कर 26 हो गई। प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपए की राहत देने के लिए कदम उठाए गए हैं। तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे के दौरान 10.04 मिलीमीटर बारिश हुई।

यह जानकारी राज्य सरकार ने शनिवार को दी। दो व्यक्तियों की मौत राज्य की राजधानी में जबकि तिरुवल्लुर जिले में बारिश से संबंधित एक व्यक्ति की मौत हो गई। प्रत्येक मृतक के परिवार को चार लाख रुपए की राहत देने के लिए कदम उठाए गए हैं। उत्तरपूर्व मानसून 29 अक्टूबर को शुरू हुआ था।

तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे के दौरान 10.04 मिलीमीटर बारिश हुई। नागपट्टिनम जिले के कोडियाकराई स्टेशन में अधिकतम 9 सेंटीमीटर बारिश हुई, जबकि रामेश्वरम (रामनाथपुरम) में 8, कोट्टाराम (कन्याकुमारी) और कुलशेखरपट्टिनम (तुथुकुडी) में क्रमश: सात-सात सेंटीमीटर बारिश हुई।

सरकार ने कहा कि शुक्रवार की बारिश में लगभग 25 मवेशियों की मौत हो गई और 140 झोपड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। चेन्नई में 4 नवंबर को हुई बारिश में उखड़े लगभग 64 पेड़ों को हटाया गया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री जन राहत कोष से चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि देने का आदेश दिया है।

तदनुसार, राज्य के मंत्रियों केएन नेहरू और पीके शेखर बाबू ने यहां मृतकों के परिवारों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की, उन्हें सांत्वना दी और घोषणा के अनुसार राहत राशि प्रदान की। लोक निर्माण विभाग के अनुसार, पूरे तमिलनाडु में 14138 जलाशयों में से लगभग 2,480 पानी से भर गए हैं, जबकि 2,065 में 75 प्रतिशत पानी और 2,799 में लगभग 51 प्रतिशत पानी भर गया है।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Nokia 2780 Flip लॉन्च, 2 स्क्रीन वाला फोन, कीमत 8 हजार से भी कम, 1 बार चार्ज में 18 दिन साथ देगी बैटरी