Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान निलंबित, LG की नहीं मिली मंजूरी

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 27 अक्टूबर 2022 (16:04 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार से शुरू होने वाले 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान को निलंबित किया जा रहा है, क्योंकि उपराज्यपाल से अभी तक इसकी मंजूरी नहीं मिली है।

राय ने गुरुवार को कहा, ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान पिछले कुछ वर्षों में सफल रहा है। महीने भर चलने वाला यह अभियान इस साल के लिए कल से शुरू होना था लेकिन अभी तक कोई मंजूरी नहीं मिली है। उपराज्यपाल के पास 21 अक्टूबर को फाइल भेजी गई थी।

सबसे पहले 16 अक्टूबर 2020 को शुरू किए गए इस अभियान का मकसद शहर में वाहनों से निकलने वाला प्रदूषण कम करना है। इसमें चालकों को यातायात सिग्नल पर हरी बत्ती होने का इंतजार करते हुए अपनी गाड़ी बंद रखने के लिए प्रेरित किया जाता है।

राय ने पहले ऐलान किया था कि 100 अहम यातायात चौराहों पर अभियान के क्रियान्वयन पर नजर रखने के लिए 2500 स्वयंसेवियों की तैनाती की जाएगी और प्रत्‍येक यातायात सिग्नल पर दो पालियों में 10 स्वयंसेवियों को तैनात किया जाएगा।

उन्होंने कहा था कि इस अभियान में मुख्य ध्यान शहर में 10 बड़े यातायात चौराहों पर होगा, जहां प्रत्‍येक चौराहे पर 20 स्वयंसेवी तैनात किए जाएंगे।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अपने बाथरूम का सिंक लेकर Twitter ऑफिस पहुंच गए एलन मस्‍क, क्‍या मस्‍क ने खरीद लिया ट्विटर?