टिहरी-गढ़वाल में स्कूल बस खाई में गिरी, 9 बच्चों की मौत

मंगलवार, 6 अगस्त 2019 (12:18 IST)
देहरादून। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बच्चों को स्कूल ले जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने के कारण मंगलवार को 9 बच्चों की मौत हो गई तथा कई बच्चे घायल हो गए।
 
टिहरी के जिला आपदा परिचालन केंद्र प्रभारी एनके भट्ट ने बताया कि टिहरी के मॉर्डन स्कूल की बस मंगलवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इस दौरान कंगसाली के पास बस गहरी खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलने पर राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंच गई है।
 
राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्रसिंह रावत ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को तेजी से राहत एवं बचाव कार्य करने तथा घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। साथ दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हैं। इसके अलावा गंभीर रूप से घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिए ऋषिकेश के एम्स लाने के निर्देश दिए हैं।
 
दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन, पुलिस तथा एसडीआरएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। जिलाधिकारी डॉ. वी. षणमुगम भी मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय बौराड़ी लाया गया है।
 
जिलाधिकारी ने अस्पताल जाकर घायलों की स्थिति की जानकारी ली। 10 घायल बच्चों का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल 4 बच्चों को बेहतर उपचार के लिए यहां से ऋषिकेश के एम्स में भेजा गया है। (Photo courtesy: Twitter)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिल्ली में भारी बारिश, लोगों को दफ्तर पहुंचने में करना पड़ा मुश्किलों का सामना