Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुरक्षाबलों ने मार गिराया 1 आतंकी को, आपस में भिड़ने पर 1 आतंकी की मौत

webdunia
webdunia

सुरेश डुग्गर

गुरुवार, 27 जून 2019 (19:00 IST)
जम्मू। दक्षिण कश्मीर के सिरहामा, अनंतनाग में गुरुवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर, जिसे विलाया-ए-हिद भी कहते हैं, के 1 आतंकी को मौत के घाट उतार दिया। मारे गए आतंकी का शव हिज्ब के आतंकियों ने ही कथित तौर पर ग्रामीणों के हवाले किया है। 1 को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस बीच सेना ने 1 और आतंकी को मार डाला है।
 
अनंतनाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को सिरहामा, जो कि बिजबेहाड़ा के साथ सटा हुआ है, वहां हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने कथित तौर पर बैठक के लिए आईएसजेके के आतंकी आदिल अहमद डार को बुलाया। आदिल मूलतरू बिजबेहाड़ा के वांगहमा का रहने वाला है और उसने गत माह ही विलाया-ए-हिन्द से अपना नाता जोड़ा है।
 
बताया जाता है कि हिज्ब के आतंकियों ने उसे अकेला आते देख घेर लिया। उन्होंने पहले उससे उसके हथियार छीने और उसके बाद उन्होंने उसे गोली मार दी। इसके बाद हिज्ब के आतंकियों ने उसका शव स्थानीय लोगों को सौंप दिया।
 
दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सेना और पुलिस ने घात लगाकर 1 आतंकी को ढेर कर दिया। बताया जाता है कि यह अभियान सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया था। जानकारी के अनुसार अभियान को अंजाम सिरहामा, बिजहेड़ा में दिया गया।
 
बताया जाता है कि 1 स्थानीय आतंकी को मार गिराया गया है। हमले में दोनों ओर से गोलियां चलीं जिसमें अंसार गजवात उल हिन्द का आतंकी मारा गया। मारा गया आतंकी पहले हरकत उल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ था लेकिन कुछ समय पहले वह अंसार में शामिल हो गया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live धोनी का अर्द्धशतक, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य दिया