Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Shopian Encounter : कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, 1 मृतक पाकिस्तानी

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 8 जून 2022 (00:00 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और शोपियां जिलों में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ 2 अलग-अलग मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए जिनमें से 1 पाकिस्तानी है। पुलिस ने यह जानकारी देते बताया कि कुपवाड़ा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 2 आतंकवादी मारे गए जबकि शोपियां में अभियान में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) का एक आतंकवादी मारा गया।
 
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा के कंडी इलाके में आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर संयुक्त विशेष तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। उन्होंने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
 
प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में 1 विदेशी समेत 2 आतंकवादी मारे गए और उनके शव घटनास्थल से बरामद किए गए हैं। आतंकवादियों की पहचान त्राल निवासी इश्तियाक अहमद लोन और पाकिस्तान के लाहौर निवासी तुफैल के रूप में हुई है, दोनों प्रतिबंधित आतंकी समूह लश्कर से जुड़े थे।
 
प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि वह सोमवार को सोपोर के जालूर इलाके में एक ऑपरेशन के दौरान फरार आतंकवादियों से ये मुलाकात करने वाले थे। उन्होंने कहा कि ज़ालूर अभियान में लश्कर का 1 पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया, जबकि 3 अन्य मौके से फरार हो गए। मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री और 2 एके-सीरीज राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। प्रवक्ता के अनुसार अन्य छिपे हुए आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान अब भी जारी है।
 
प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां के बदीमर्ग-अलौरा इलाके के बागानों में 1आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद एक और अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया जैसे ही सुरक्षाकर्मी मौके की ओर बढ़े और छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके परिणामस्वरूप आतंकवादी मारा गया।
 
उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान कुलगाम के अशमुजी निवासी नदीम अहमद उर्फ कामरान के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार 2020 से सक्रिय नदीम हाल ही में लश्कर से हिजबुल मुजाहिदीन में प्रवेश किया था। मुठभेड़ स्थल से 1 एके राइफल और 1 एसएलआर सहित आपत्तिजनक सामग्री और हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच के लिए मामले के सबूत के तौर पर शामिल कर लिया गया है।(फ़ाइल चित्र)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जैन के आवास पर कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है, AAP का आरोप, PM के इशारे पर काम कर रही है ED