जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों के खिलाफ एक और सख्त कदम, जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक गिरफ्तार

शनिवार, 23 फ़रवरी 2019 (08:08 IST)
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों पर व्यापक कार्रवाई के संकेतों के बीच शुक्रवार रात जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को गिरफ्तार में ले लिया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मलिक को एहतियातन गिरफ्तार किया गया है। जेकेएलएफ के प्रवक्ता ने आज सुबह बताया कि एक पुलिस टीम ने मलिक के मैसुमा स्थित आवास पर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया।
 
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हालांकि अभी किसी और के हिरासत में लिए जाने की पुष्टि नहीं की गई है।
 
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए भीषण आतंकवादी हमले के बाद बड़ा कदम उठाते हुए यासीन मलिक, सैयद अली शाह गिलानी, सलीम गिलानी, मौलबी अब्बास अंसारी समेत 18 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा बुधवार को वापस ले ली थी। इसके साथ ही 155 नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं की भी सुरक्षा हटा दी गई थी।
 
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार ऐसा महसूस किया गया कि अलगाववादी नेताओं को सुरक्षा मुहैया कराया जाना राज्य के संसाधनों की बर्बादी है, इन्हें अच्छे कार्यों पर खर्च किया जा सकता है।
 
प्रवक्ता के अनुसार ऐसा करने से पुलिस को 1 हजार से अधिक सुरक्षा बल और कम से कम 100 वाहन मिल गए हैं जिन्हें सुरक्षा के नियमित कार्यों में लगाया जाएगा।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख पुलवामा हमले के बाद पाक सेना का बड़ा बयान, भारत को दी यह गीदड़ भभकी