Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दुष्कर्म मामले में एसआईटी ने की चिन्मयानंद से पूछताछ

webdunia
शुक्रवार, 13 सितम्बर 2019 (13:13 IST)
शाहजहांपुर (उप्र)। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) से विशेष जांच दल (SIT) की टीम ने गुरुवार को करीब 7 घंटे तक कड़ी पूछताछ की और उनके शयन कक्ष को सील कर दिया। गौरतलब है कि एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया है। पीड़िता का दावा है कि उसके कई बार गुहार लगाने के बावजूद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने न तो प्राथमिकी दर्ज की और न ही आरोपी से पूछताछ की।

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने शुक्रवार को बताया कि गुरुतिवार की शाम 6 बजकर 20 मिनट पर पुलिस लाइन स्थित एसआईटी के अस्थाई कार्यालय में चिन्मयानंद से पूछताछ शुरू की गई जो रात करीब एक बजे तक चली।

सिंह ने बताया कि एसआईटी की टीम कड़ी सुरक्षा में चिन्मयानंद को उनके आवास ‘दिव्य धाम’ लेकर गई और उनके शयन कक्ष का मुआयना किया। रात अधिक होने के कारण शयन कक्ष सील कर दिया गया। संभावना है कि शुक्रवार को फॉरेंसिक टीम के विशेषज्ञ शयन कक्ष की जांच करेंगे।

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि एसआईटी ने चिन्मयानंद से जांच चलने तक शहर छोड़कर बाहर न जाने को कहा है। चिन्मयानंद के घर के बाहर पुलि बल तैनात कर दिया गया है।

इससे पहले गुरुवार को पीड़िता के कॉलेज के प्रधानाचार्य तथा पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य से एसआईटी की टीम ने पूछताछ की। वहीं दूसरी ओर पीड़िता ने एसआईटी को एक पत्र देकर शारीरिक शोषण और दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की मांग की है। सोशल मीडिया पर चिन्मयानंद का कथित तौर पर मालिश कराने का वीडियो वायरल हो रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केजरीवाल की प्रदूषण के खिलाफ जंग, दिल्ली में फिर ऑड-ईवन