Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हिमाचल में हिमपात, केलांग में माइनस 6 डिग्री पहुंचा तापमान, 100 से ज्यादा सड़कें बंद

हमें फॉलो करें Himachal snowfall
गुरुवार, 17 नवंबर 2022 (08:19 IST)
शिमला। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले तीन दिनों से हो रही बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया।  इस वजह से सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। राज्य की 100 से अधिक सड़कें बंद हैं। केलांग में तापमान माइनस 6 डिग्री पहुंच गया।
 
ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। लाहौल और स्पीति में केलांग राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 6.9 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है। बर्फबारी के बाद अटल टनल के आसपास के इलाकों में तापमान जमाव बिंदु तक पहुंच गया है।
 
webdunia
बर्फबारी की वजह से लाहौल और स्पीति का हाल बेहाल है। लाहौल और स्पीति में 90, रोहतांग दर्रे और जालोरी दर्रे पर राष्ट्रीय राजमार्ग तीन और राष्ट्रीय राजमार्ग 305 समेत कुल्लू में 6, कांगड़ा में 6, चंबा में 2 और मंडी में एक सड़क अवरुद्ध है। बिजली ट्रांसफॉर्मर ठप होने की वजह से राज्य के कई इलाकों में बिजली सप्लाय प्रभावित हुई।
 
जनजातीय लाहौल और स्पीति जिले के उदयपुर उपमंडल में टिंडी-पांगी सड़क बुधवार सुबह एक स्थान पर भूस्खलन के बाद अवरुद्ध हो गई। इस घटना में जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। अधिकारी ने कहा कि यातायात बहाली का काम प्रगति पर है।
Edited by : Nrapendra Gupta (एजेंसियां)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मुश्किल में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, आज ED करेगी पूछताछ