दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, एसाल्ट राइफल बरामद

सुरेश डुग्गर

मंगलवार, 8 अक्टूबर 2019 (21:15 IST)
जम्‍मू। मंगलवार को दशहरे पर दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा और कैवान गांव के पास सुरक्षाबलों ने 2 आंतकियों को ढेर कर डाला। मारे गए आतंकियों की पहचान उफैद फारूक लोन और अब्बास के रूप में हुई है। लश्कर ए तैयबा से संबंधित ये दोनों आतंकी स्थानीय हैं। एक आतंकी के पास से एसाल्ट राइफल बरामद की गई है।
 
सुरक्षा बलों ने कई मामलों में वांछित आतंकी उफैद फारूक लोन को सुबह मार गिराया। उसके अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने अभी भी तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है। 5 अगस्त के बाद दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह पहली मुठभेड़ हैं।
 
पुलिस के अनुसार मारा गया आतंकी उफैद फारूक लोन कई गतिविधियों में शामिल था। अनुच्छेद 370 के हटने के बाद कश्मीर में दुकानदारों और फल उत्पादकों को धमकाने, उन्हें पीटने का आरोप भी लोन पर है। यह भी कहा जा रहा है कि हाल ही में पुलवामा में हुए ग्रेनेड हमले में भी उसी का हाथ था।
 
आज तड़के सेना और पुलिस के एक संयुक्त कार्यदल ने श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर कैवान गांव के पास आतंकियों को एक दल को देखे जाने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। 
 
जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया इसके बाद हुई मुठभेड़ में वांछित आतंकी लोन मारा गया। लोन के मरने के बाद उसके साथी आतंकी वहां से फरार हो गए।
 
देर शाम को अंवतीपोरा के कावनी में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर मुठभेड़ आतंकियों से हो गई। इस दौरान उन्होंने एक और आतंकी को मार गिराया है। इसके साथ ही मारे गए आतंकियों की संख्या 2 हो गई है। फिलहाल उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नवरात्र में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचे 62.71 लाख श्रद्धालु