भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, आरबीआई गवर्नर भ्रष्टाचार में शामिल

शनिवार, 22 दिसंबर 2018 (22:46 IST)
हैदराबाद। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भ्रष्टाचार में शामिल थे और उन्होंने हाल में शीर्ष पद पर हुई उनकी नियुक्त को हैरानीभरा बताया। बहरहाल, उन्होंने भ्रष्टाचार के बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया। वे पहले भी ऐसे आरोप लगा चुके हैं।
 
 
स्वामी ने यहां इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के संवाद सत्र में कहा कि आरबीआई के नए गवर्नर अत्यधिक भ्रष्ट हैं। मैंने उन्हें (वित्त मंत्रालय से) हटवा दिया था। मैं शक्तिकांत दास को भ्रष्ट व्यक्ति कह रहा हूं। मैं हैरान हूं कि जिस व्यक्ति को भ्रष्टाचार के चलते मैंने वित्त मंत्रालय से हटवा दिया था, उसे गवर्नर बनाया गया।
 
यह पूछे जाने पर कि उनके हिसाब से किसे आरबीआई का नेतृत्व करना चाहिए? इस पर राज्यसभा सदस्य स्वामी ने भारतीय प्रबंधन संस्थान बेंगलुरु के प्रोफेसर आर. वैद्यनाथन का नाम लिया। उन्होंने कहा कि आईआईएम-बी में वित्त के पूर्व प्रोफेसर आर. वैद्यनाथन बेहतर हो सकते थे। वे संघ के पुराने व्यक्ति भी हैं। वे हमारे व्यक्ति हैं।
 
अगले साल आम चुनाव के बारे में पूछे जाने पर स्वामी ने कहा कि भगवा पार्टी सत्ता में आएगी, क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ कोई सत्ताविरोधी लहर नहीं है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख भाजपा की लोकप्रियता में गिरावट, खो सकती है कम से कम 100 सीटें : योगेंद्र यादव