धन्य हैं गुजराती कारोबारी, बच्चों का विवाह भोज रद्द कर शहीद परिवारों को दिए 11 लाख...

अहमदाबाद। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद जहां पूरा देश सदमे में है, वहीं गुजरात के हीरा कारोबारियों ने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। उन्होंने शहीदों के परिजनों को 11 लाख रुपए की सहयोग राशि देने की घोषणा की है। 
 
दरअसल, सूरत में पद्‍मावती डायमंड के हंसमुख भाई सेठ की बेटी अमी का विवाह शुक्रवार यानी आज दूसरे हीरा कारोबारी केएम एसोसिएट्‍स के मालिक अजय संघवी के बेटे मीत के साथ होने जा रहा है। 
 
दोनों परिवारों ने एक अनुकरणीय और सराहनीय कदम उठाते हुए शादी के बाद होने वाले रिसेप्शन (विवाह भोज) को रद्द कर दिया है। इसके बदले सेठ और संघवी परिवार ने शहीदों के परिजनों को 11 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। 
 
इतना ही नहीं स्वयंसेवी संस्थाओं को भी 5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। दोनों ही परिवारों ने विवाह भोज रद्द करने की सूचना एक साधारण कार्ड के माध्यम से सभी परिचितों तक पहुंचा दी है। इतना ही दोनों परिवारों ने कैटरर्स राजूभाई शाह को भी नेक कार्य में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया है।
 
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को पुलवामा के अवंतीपोरा में हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद लोगों में काफी गुस्सा है और सरकार पर बड़ी कार्रवाई के लिए दबाव भी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख आईएसएल फुटबॉल टूर्नामेंट में एटीको को हराकर गोवा दूसरे स्थान पर पहुंचा