सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस को नहीं मिली अभिनेत्री

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

गुरुवार, 30 जुलाई 2020 (22:28 IST)
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की कथित आत्महत्या मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। बिहार से यहां पहुंचे पुलिस दल ने सुशांत के लेनदेन और बैंक खातों के ब्योरे के छानबीन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस जब रिया के घर पहुंची तो वे वहां नहीं मिली। पुलिस दल अन्य जगहों पर भी पूछताछ करने गया।
 
मुंबई पुलिस के अधिकारी ने स्वीकार किया कि बिहार से एक पुलिस दल आया हुआ है, जो गहराई से इस पूरे मामले की छानबीन कर रहा है। सनद रहे कि सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ पटना पुलिस स्टे‍शन में FIR दर्ज करवाई है। FIR में उन पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप हैं।
ALSO READ: सुशांत सुसाइड केस : रिया चक्रवर्ती पर एफआईआर दर्ज होने पर अंकिता लोखंडे ने दिया ऐसा रिएक्शन
अधिकारी के अनुसार बिहार पुलिस ने 34 वर्षीय दिवंगत राजपूत के वित्तीय लेनदेन की छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के तहत 4 सदस्यीय दल बांद्रा स्थित एक बैंक भी पहुंचा, जहां सुशांत का खाता था।
 
उन्होंने कहा कि बिहार के पुलिस अधिकारी अभी तक मुंबई पुलिस द्वारा इकट्ठे किए गए सबूतों और दर्ज किए गए बयानों को भी देख रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि वे राजपूत की पूर्व महिला मित्र अंकिता लोखंडे समेत उनसे जुड़े रहे अन्य कुछ लोगों से सवाल-जवाब कर सकते हैं।
FIR में सुशांत के पिता ने ये गंभीर आरोप लगाए : सुशांत के पिता 78 वर्षीय कृष्ण कुमार सिंह ने 28 जुलाई को पटना शहर के राजीव नगर थाना में भादवि की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है। 
ALSO READ: सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की कैविएट
सिंह का आरोप है कि है कि रिया ने अपने प्यार के जाल में सुशांत को फंसाया। फिर उससे पैसे निकलवाए और आत्महत्या के लिए उकसाया। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रिया से मुंबई पुलिस ने लंबी पूछताछ की थी, जो करीब 11 घंटे चली थी।
 
सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है, ‘रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की। उसे काफी समय तक बंधक बनाकर रखा और अपने आर्थिक लाभ के लिए उसपर दबाव डालकर उसका इस्तेमाल किया और अंत में मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया।’
ALSO READ: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ ने की 2000 करोड़ की बंपर ओपनिंग?
उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है, ‘2019 के पहले मेरे बेटे सुशांत को कोई मानसिक परेशानी नहीं थी। रिया के संपर्क में आने के बाद ऐसा क्या हुआ कि उसे ऐसी दिक्कत आई, इसकी जांच होनी चाहिए।’ 
 
सिंह ने कहा है, ‘मेरा बेटा फिल्मी दुनिया छोड़कर केरल में जैविक (ऑर्गेनिक) खेती का व्यवसाय करना चाहता था लेकिन रिया ने इसका विरोध किया और उसे धमकाया था कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसके इलाज की रिर्पोट सार्वजनिक कर देगी।’
उन्होंने कहा है, ‘रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी। 8 जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज लेकर चली गई थी।’ सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपए अज्ञात खाते में स्थानांतरित किए गए हैं।
 
बिहार पुलिस ने नहीं किया प्रोटोकॉल का पालन : इस बीच महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित खुदकुशी मामले में जांच के लिए मुंबई में मौजूद बिहार पुलिस के दल ने तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया।
 
देसाई ने यहां एक समाचार चैनल से कहा, ‘जब किसी राज्य से एक पुलिस दल जांच के लिए दूसरे राज्य में आता है तो कुछ प्रोटोकॉल का पालन करना होता है। इनका पालन नहीं किया गया।’
 
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की संभावना बुधवार को खारिज कर दी थी। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को यहां अपने बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में छत से मृत लटके मिले थे। देशमुख ने कहा था, ‘मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है और मामला सीबीआई को सौंपने का कोई सवाल ही नहीं उठता।’ (भाषा इनपुट के साथ)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मंगल के सफर पर निकला NASA का महत्वाकांक्षी ‘परसेवरेंस’ रोवर