लालू पुत्र तेज का एक और कारनामा, ऐश्वर्या राय से लेंगे तलाक, छह माह पहले हुई थी शादी

शुक्रवार, 2 नवंबर 2018 (18:55 IST)
पटना। अपने विचित्र कौतुकों के लिए मशहूर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई है। तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी लगभग 6 महीने पहले हुई थी।
 
 
सूत्रों के मुताबिक, तेजप्रताप ने कुछ दिन पहले तलाक के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की थी, लेकिन तकनीकी कारणों से राजद नेता की वह अर्जी स्वीकार नहीं की गई थी। इसके बाद शुक्रवार को उन्होंने नई अर्जी दाखिल की। अदालत की संबंधित इकाई (फाइलिंग सेक्शन) ने जरूरी कार्रवाई के लिए इसे आगे बढ़ा दिया है।
 
बहरहाल, लालू प्रसाद के परिवार का कोई सदस्य इस पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सका। बड़ी संख्या में पत्रकार और कैमरापर्सन तेजप्रताप की मां एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास के बाहर जमे हुए हैं। 
 
नीतीश सरकार में मंत्री रहे तेजप्रताप अलग-अलग कौतुक रचते हैं। कभी वे शिव का रूप धरकर चर्चा में आते हैं तो कभी कृष्ण का रूप धरकर गायों के बीच बांसुरी बजाते हुए नजर आते हैं। एक बार तो वे लोगों के बीच हैंडपंप पर नहाते हुए भी देखे गए थे।
 
जिस समय तेज की शादी हुई थी उस समय लालू यादव चारा घोटाले के मामले में जेल में बंद थे। शादी में शामिल होने के लिए वे पैरोल पर छूटकर आए थे। लोगों का यह भी मानना है कि तेजप्रताप का यह भी कोई कौतुक ही हो सकता है। 
 
तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या और उनके पिता चंद्रिका राय शाम में राबड़ी के आवास पर आए, लेकिन उन्होंने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। बाद में लालू-राबड़ी की 9 संतानों में सबसे बड़ी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती भी वहां गईं।
 
पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद चारा घोटाला के मामलों में दोषी करार दिए जाने के कारण रांची की जेल में बंद हैं। तेजप्रताप और ऐश्वर्य की शादी बीते 12 मई को काफी भव्य तरीके से हुई थी। इस शादी में हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे।
 
ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं और अभी राजद के विधायक हैं। चंद्रिका के पिता यानी ऐश्वर्य के दादा दारोगा राय 1960 के दशक में राज्य के मुख्यमंत्री थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING