Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नागपुर में RSS मुख्यालय की रेकी करने वाला आतंकी गिरफ्तार, पाक भेजा था वीडियो

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 18 मई 2022 (12:20 IST)
नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नागुपर स्थित मुख्यालय डॉक्टर हेडगेवार स्मृति भवन की गत वर्ष कथित तौर पर रेकी करने के आरोप में यहां के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने जम्मू कश्मीर से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।
 
उन्होंने बताया कि आरोपी शेख ने नागपुर के रेशमीबाग इलाके में स्थित हेडगेवार स्मृति भवन की आंशिक तौर पर रेकी की थी और भवन का वीडियो पाकिस्तान स्थित अपने हैंडलर (आका) को भेजा था।
 
एटीएस ने हाल ही में जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के निवासी रईस अहमद शेख (26) को हिरासत में लिया और पिछले दो दिन से उससे पूछताछ की जा रही है।
 
शेख ने जांचकर्ताओं को बताया कि उमर नामक का एक व्यक्ति उसका हैंडलर है। उमर के बारे में बताया जाता है कि वह पाकिस्तान के नवाबपुर स्थित जैश-ए-मोहम्मद का ऑपेरशनल कमांडर है।
 
अधिकारी ने कहा कि शेख 23 जुलाई 2021 को दिल्ली-मुंबई-नागपुर की उड़ान से यहां पहुंचा था और सीताबुल्डी क्षेत्र में एक होटल में रुका था। शेख को उसके हैंडलर ने आश्वासन दिया था कि एक नागपुर में एक स्थानीय व्यक्ति उससे संपर्क करेगा और उसकी मदद करेगा।
 
अधिकारी ने कहा कि नागपुर में शेख से किसी ने संपर्क नहीं किया, इसलिए उसने मुआयना और रेकी करने के काम को खुद अंजाम दिया। 14 जुलाई को शेख गूगल मैप की सहायता से रेशमीबाग पहुंचा, जिसकी ‘लोकेशन’ उसे उसके आका ने उपलब्ध कराई थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राजीव गांधी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, रिहा होगा पेरारिवलन