Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'गंगा यात्रा' के शुभारंभ की सांध्य बेला पर जिलाधिकारी ने की गंगा आरती...

webdunia
webdunia

अवनीश कुमार

सोमवार, 27 जनवरी 2020 (23:59 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश में आज गंगा यात्रा का शुभारंभ हो गया है और गंगा की अविरलता को लेकर पूरब और पश्चिम से गंगा यात्रा निकल रही है। दोनों यात्राओं का समागम कानपुर में 31 जनवरी को होगा। इसी को लेकर आज सरसैया घाट पर गंगा आरती कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्म देव राम तिवारी गंगा आरती करने पहुंचे और गंगा रक्षा मंच के सदस्यों के साथ आरती की।

समागम के अवसर पर गंगा किनारे भव्य कार्यक्रम का आयोजन होना है और इस दौरान शहर व ग्रामीण क्षेत्र के गंगा घाटों पर आरती भी होगी। इसी को लेकर आज सरसैया घाट पर गंगा आरती कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्म देव राम तिवारी गंगा आरती करने पहुंचे और गंगा रक्षा मंच के सदस्यों के साथ आरती की।

गंगा आरती से पहले गणेशजी की वंदना की गई और आरती के बाद भजन संध्या कार्यक्रम हुआ। जिलाधिकारी ने बताया कि आज से 2 गंगा यात्रा शुरु हुई है, पहली यात्रा बलिया से कानपुर आएगी व दूसरी यात्रा बिजनौर से कानपुर आएगी।

दोनों यात्राएं 30 जनवरी को शहर में आ जाएंगी और 31 जनवरी को गंगा बैराज पर समागम होगा और इसी दिन गंगा को लेकर भव्य कार्यक्रम होगा, जिसमें प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की संभावना है।

इस दौरान डीआईजी/ एसएसपी अनंत देव, एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार, नमामि गंगे के अनिल सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व वीरेंद्र प्रसाद पाण्डेय, सिटी मजिस्ट्रेट, नगर निगम तथा स्थानीय लोग उपस्थित रहेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राजन-साजन का भक्ति संगीत सुनकर इंदौर में बनारस-सा लगा