Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खंडवा के हनुवंतिया में पैराग्लाइडिंग के दौरान दर्दनाक हादसा, 2 युवकों की मौत

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 20 जनवरी 2021 (21:50 IST)
खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में हनुवंतिया जल महोत्सव में आज एक बड़ी दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई। ये दोनों इवेंट कम्पनी के कर्मचारी बताए गए हैं, जो पैराग्लाइडिंग करते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह दुर्घटना शाम को उस वक्त हुई जब इवेंट कम्पनी के दो कर्मचारी पैराग्लाइडिंग का आकाशीय करतब दिखाकर पर्यटकों को लुभाने का प्रयास कर रहे थे। अचानक काफी ऊंचाई पर जाने के बाद ग्लाइडर में कुछ तकनीकी ख़राबी आ गई और वह तेजी से जमीन पर आ गिरा।

लोग तेजी से उस ओर भागे जहां ग्लाइडर गिरा था। उसमें फंसे दोनों कर्मचारियों को बड़ी मुश्किल से ग्लाइडर का जाल काटकर निकाला गया और उन्हें पास के अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज शुरू होने के पूर्व ही दोनों ने दम तोड़ दिया।

मृतकों की पहचान गजपाल सिंह (28) निवासी बूढा मांगलियान जिला पाली राजस्थान तथा बालचंद दांगी (32) निवासी ग्राम भगौरा जिला राजगढ़ बताए गए हैं। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

हनुवंतिया जल महोत्सव के दौरान हुई दुर्घटना के संबंध में कलेक्टर अनय द्विवेदी ने मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए हैं। अपर कलेक्टर नंदा भलावे कुशरे ने बताया कि एसडीएम पुनासा इस मामले की विस्तृत जांच करेंगे कि यह घटना किन परिस्थितियों में हुई।

इस घटना से संबंधित कोई तथ्य, साक्ष्य, जानकारी, फोटो या वीडियो किसी व्यक्ति के पास उपलब्ध हो तो वो उसे एसडीएम पुनासा को तत्काल उपलब्ध करा सकते हैं, ताकि घटना की जांच में मदद मिल सके। घटना के संबंध में तथ्यात्मक जानकारी व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर भी एसडीएम पुनासा को दी जा सकती है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Kisan Andolan : कमेटी पर आरोप लगाने से सुप्रीम कोर्ट हुआ नाराज