अयोध्या में उद्धव को याद आए बाला साहब ठाकरे, श्रद्धालुओं को दिया बड़ा तोहफा

शनिवार, 7 मार्च 2020 (17:44 IST)
अयोध्या। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए देने की घोषणा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार अयोध्या में महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के लिए भवन बनाएगी।

ठाकरे अपनी सरकार के सौ दिन का कार्यकाल पूरा होने पर शनिवार को रामनगरी अयोध्‍या पहुंचे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के लिए भी अयोध्या में महाराष्ट्र सरकार भवन बनवाएगी।

इसके लिए उन्‍होंने उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से भूमि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने राम मंदिर के लिए अपनी ओर से एक करोड़ रुपए देने का ऐलान भी किया।

उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए अपनी ओर से एक करोड़ रुपया दान देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि मैं नम्रतापूर्वक कहना चाहता हूं कि यह धन सरकार की ओर से नहीं है। यह हमारे ट्रस्ट की ओर से एक करोड़ रुपए की राशि मैं मंदिर निर्माण के लिए घोषित करता हूं। जिस ट्रस्ट का निर्माण हुआ है उसका बैंक खाता भी खुल गया है। हमें वह दिन याद आता है जब मेरे पिता बाला साहब ने मंदिर आंदोलन का नेतृत्व किया था।

उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल में यह मेरी तीसरी यात्रा है। जब मैं 2018-2019 में आया था तब छत्रपति शिवाजी की भूमि की मिट्टी लेकर आया था। राम मंदिर के लिए कानून तो नहीं बना लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वापस मिले YES BANK के खाताधारकों की पाई-पाई, कांग्रेस ने सरकार पर लगाया आरोप