Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

छत्रपति शिवाजी की जयंती पर साथ आए उद्धव ठाकरे और अजित पवार, दिया संदेश

webdunia
बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (16:40 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी की 390वीं जयंती पर कहा कि उनकी सरकार शिवाजी की विरासत आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे के साथ ही वरिष्‍ठ NCP नेता अजित पवार भी उपस्थित थे। दोनों ने कार्यक्रम में एक साथ उपस्थित होकर यह संदेश भी देने का प्रयास किया कि सरकार में सबकुछ ठीक है।
 
ठाकरे ने पुणे के जुन्नार तालुका स्थित शिवनेरी किले में पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित दी और किले के निर्माण के लिए 23 करोड़ रुपए देने की भी घोषणा की। शिवाजी का जन्म 19 फरवरी 1630 को शिवनेरी दुर्ग में हुआ था।  ठाकरे ने वहां पालना समारोह में हिस्सा लिया और किले में विकास कार्य का मुआयना भी किया।
 
ठाकरे ने कहा, 'गरीब और जरूरतमंदों को लगता है कि यह उनकी सरकार है। इसलिए इतनी ज्यादा संख्या में लोग शिव जयंती के कार्यक्रम में यहां पहुंचे हैं। हमारी सरकार छत्रपति शिवाजी महाराज की विरासत को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है।'
 
ठाकरे ने कहा, 'मैं और अजित दादा (पवार) कुछ अच्छा रचनात्मक काम करने के लिए साथ आए हैं और संकल्प लेते हैं कि इसके पूरा ना होने तक शांत नहीं बैठेंगे। ठाकरे ने पवार से कहा कि लंबा सफर तय करने के लिए उन्हें साथ आना चाहिए।'
 
उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी के किले और संग्रहालय को संरक्षित करने के लिए हर कदम उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सुनिश्चित करते हैं कि कोष की कोई कमी नहीं आएगी।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पंचायत उप चुनाव सुरक्षा कारणों से या फिर विपक्षी पार्टियों के दबाव में स्थगित हुए?