Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

देवास : लव जिहाद का मामला समझ 16 वर्ष के लड़के की कर दी पिटाई

webdunia
शनिवार, 4 सितम्बर 2021 (22:36 IST)
देवास (मध्य प्रदेश)। उत्तर प्रदेश से अपने ही धर्म की नाबालिग प्रेमिका को ले जा रहे 16 वर्षीय एक हिंदू लड़के को 'मुस्लिम' समझकर एक दर्जन से अधिक लोगों ने मध्य प्रदेश के देवास जिले में पुलिस हिरासत में जमकर पिटाई कर दी।

यह घटना देवास जिला मुख्यालय से करीब 17 किलोमीटर दूर देवास-भोपाल मार्ग पर भौंरासा टोल टैक्स पर चार दिन पहले हुई। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को दी है। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को लगा कि 12 साल की हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जा रहा 16 वर्ष का हिन्दू लड़का मुस्लिम है, इसलिए उसकी पिटाई की।

उन्होंने बताया कि उन्हें (पिटाई करने वाले लोगों) लगा कि यह लव जिहाद का मामला है। हम उन्हें लगातार बता रहे थे कि दोनों हिंदू समुदाय से हैं लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी और पिटाई करते रहे। यह घटना चार दिन पहले हुई थी।अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यदि हमने उसे बचाया नहीं होता, तो शायद वह मर जाता।

वहीं, सोनकच्छ अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) प्रशान्त सिंह सेंगर ने बताया कि इस नाबालिग लड़के और लड़की के उत्तर प्रदेश के बलिया से भागकर आने की सूचना मिली थी। स्थानीय पुलिस को दोनों को पुलिस अभिरक्षा में लेने के लिए कहा गया था, जिस पर पुलिस टीम ने भौंरासा टोल टैक्स पर बसों को रोककर चेकिंग शुरू की थी।

सेंगर ने कहा कि उत्तर प्रदेश से अहमदाबाद के लिए जाने वाली बस की चेकिंग के दौरान ये दोनों नाबालिग मिल गए। उन्हें बस से उतारा गया। इस बीच उनका कार से पीछा कर रहे कुछ लोग भी आ गए और पुलिस की उपस्थिति में लड़के के साथ मारपीट करने लगे।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीम ने भीड़ से छुड़ाकर लड़के को औद्योगिक थाने भेजा। साथ ही लड़की को महिला थाने भिजवाया गया। इस बीच, बच्चों का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम भी स्वजनों के साथ इंदौर आ रही थी। सेंगर ने बताया कि लड़के के साथ आरोपियों द्वारा मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

वायरल वीडियो के आधार पर भौंरासा थाने में चार नामजद आरोपियों सहित 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 353, 147, 323 औऱ 294 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

किसानों का 'शक्ति प्रदर्शन' : मुजफ्फरनगर में 'किसान महापंचायत', एक मंच पर 40 संगठन, 1 लाख किसान जुटाने का दावा, अलर्ट पर प्रशासन