Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उत्तराखंड : देहरादून के 150 मंदिरों में ‘गैर-हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित’ का बैनर लगा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

निष्ठा पांडे

रविवार, 21 मार्च 2021 (23:48 IST)
देहरादून। देहरादून के करीब 150 मंदिरों के बाहर एक बैनर लिखा दिखाई दे रहा है, जिसमें 'यह तीर्थ हिन्दुओं का पवित्र स्थल है, इसमें गैर हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित है' लिखा है। इसके सामने आने के बाद मामले में हिन्दू युवावाहिनी महासचिव जीतू रंधावा के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

इसके बाद शुरू हुए विवाद के चलते मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने तत्काल मंदिरों के बाहर लगे बैनर पोस्टर को हटाने से शुरू कर दिए हैं।
ALSO READ: फटी जीन्स के बाद उत्तराखंड के CM तीरथसिंह रावत का नया ज्ञान, बोले- भारत को अमेरिका ने 200 वर्षों तक बनाया गुलाम
थाना कोतवाली नगर प्रभारी एसएस नेगी के अनुसार इन बैनर पोस्टरों पर दर्ज मोबाइल नंबर के आधार पर हिन्दू युवावाहिनी का प्रदेश महासचिव जीतू रंधावा के खिलाफ पुलिस ने धारा 153 (क) भारतीय दंड संहिता खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

हिन्दू युवावाहिनी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रदेशभर में हजारों बैनर लगाए जाएंगे, जिसकी शुरुआत राजधानी देहरादून से की गई है। हिन्दू युवावाहिनी के अनुसार मंदिर कोई पिकनिक स्पॉट नहीं है कि यहां पर कोई विधर्मी आकर कुछ भी करने को आजाद हो।

हिन्दूवाहिनी के अनुसार देश के तमाम हिस्सों से आए दिन मंदिरों में तोड़-फोड़, छेड़छाड़ समेत तमाम मामले सुनने को मिलते रहते हैं। जिसे देखते हुए हिन्दू युवावाहिनी प्रदेश संगठन ने निर्णय लिया है कि सबसे पहले राजधानी देहरादून के सभी मंदिरों में बैनर लगाए जाएं।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
शरद पवार के घर NCP नेताओं की बैठक खत्म, अनिल देशमुख के इस्तीफे पर सस्पेंस