Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जिंदगी के लिए टीका और पौधा दोनों लगाना है जरूरी

webdunia
शुक्रवार, 11 जून 2021 (15:30 IST)
कोविड आपदा प्रबंधन समिति की सदस्य, समाजिक कार्यकर्ता, जनक पलटा मगिलिगन ने वैक्सीन लगवाने वालों के लिए पौधों का स्वैच्छिक उपहार अभियान देव गुराडिया पंचायत भवन पर कोव‍िड सेंटर पर ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर प्रकाश कौशल के सहयोग से शुरू किया।

जनक पलटा मगिलिगन ने इस मौके पर कहा कि बरसात से पहले हर साल इंदौर और गांव में बड़ी संख्या में बहुत लोग मिलकर पौधारोपण करते हैं, लेकिन अब कोरोना वायरस के चलते खतरा है और सभी को करोना से बचने वाले नियम के अनुसार रहना भी पड़ेगा। प‍िछले दिनों ऑक्‍सीजन, अस्पताल, पलंग के अभाव को हम सब ने देखा।अब आगे जिंदगी के लिए टीका भी लगवाना जरूरी है और पेड़ भी।

उन्‍होंने कहा पौधों का स्वैच्छिक उपहार देने का विचार आया तो सबसे पहले साईन्टेक इको फाउंडेशन और जैविक सेतु के संस्थापक ग्रीन हीरो अम्बरीश केला को बताया। उन्होंने सनावादिया के जीवक नर्सरी वाले मनोज नागर को ५०० पौधों का आर्डर दे दिया। डॉक्टर कौशल से चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि 200 लोगों के टीकाकरण के हिसाब से 200 पौधें सेंटर पर रखें जाएंगे। जो भी पौधों की देखभाल कर सकेगा वो स्‍वेच्‍छा से पौधें लेकर जाएगा और उन्‍हें लगाएगा।

खुडैल थाना क्षेत्र की तहसीलदार पल्लवी पौराणिक ने कहा वे भी इस अभियान में वन विभाग के साथ मिलकर अपना योगदान देंगी। देव गुराडिया गांव के सरपंच माखन पटेल ने जनक दीदी को धन्यवाद दिया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

देश के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को फेमा उल्लंघन के लिए Ed का नोटिस