पुलवामा हमले के बाद जम्मू सुलगा, ‍विरोध प्रदर्शन और पथराव (देखें फोटो)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के विरोध में शुक्रवार को जम्मू बंद के दौरान जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। कई जगह वाहनों को जला दिया। कहीं-कहीं पथराव की भी खबर है। 

 
  
विरोध प्रदर्शन के चलते सड़कें सूनी रहीं। गुज्जर नगर इलाके में प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग लगा दी। बाजार पूरी तरह बंद रहे। आईजी पुलिस पुलिस एमके सिन्हा ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

 
विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर जगह जगह सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए। गौरतलब है कि हमले के विरोध में चैंबर ऑफ कामर्स ने शुक्रवार को बंद का आह्वान किया था।

 
जानकारी के मुताबिक पथराव में डीआईजी विवेक गुप्ता समेत लगभग 40 लोग घायल हो गए हैं। इलाके के सभी स्कूल भी बंद रहे। फिलहाल सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पा लिया है। जम्मू के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस एम. के सिन्हा ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

 
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी लोगों से शांति बनाए रखने को कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सेना पर हमला करने वाले कश्मीरी और मुसलमान नहीं थे। लोग शांति बनाए रखें। आतंकवाद को किसी भी धर्म और समुदाय से नहीं जोड़ा जा सकता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पाक के साथ तनाव बढ़ने से 7वें दिन टूटा सेंसेक्स, दो सप्ताह से ज्यादा के निचले स्तर पर आया