पुलिसकर्मियों की बेरहमी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बेल्ट से की महिला की पिटाई

मंगलवार, 28 मई 2019 (08:04 IST)
फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद में एक महिला की कथित तौर पर पिटाई करने को लेकर 5 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है। महिला की पिटाई करते फरीदाबाद पुलिस के कर्मचारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद हरियाणा पुलिस ने 5 हेड कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया और 3 विशेष पुलिस अधिकारियों को सेवा से हटा दिया गया है।
 
खबरों के मुताबिक फरीदाबाद में सोमवार को इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने हेड कांस्टेबल बलदेव और रोहित सहित 5 को निलंबित करने और एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश को सेवा से हटाने का आदेश दिया है। 
 
आरोपियों के खिलाफ फरीदाबाद के आदर्श नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है। खबरों के मुताबिक घटना पिछले साल अक्टूबर में हुई थी। हालांकि उस वक्त पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई थी।
 
पिछले दिनों कथित घटना का यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। इस संबंध में राज्य महिला आयोग ने हरियाणा पुलिस को नोटिस जारी कर कड़ी आपत्ति जताई है। पीड़िता की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्यप्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, एक दर्जन से अधिक आईएएस के तबादले