TikTok पर बैन की मांग, कोर्ट में दायर हुई याचिका

मंगलवार, 19 नवंबर 2019 (07:54 IST)
मुंबई। बंबई हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर वीडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि इस ऐप पर बेरोकटोक अश्लील विषयवस्तु अपलोड किए जाते हैं और यह देश के युवाओं को नुकसान पहुंचा रहा है।
 
तीन बच्चों की मां हीना दरवेश ने 11 नवंबर को याचिका दायर की थी। हीना मुंबई की रहने वाली हैं। जनहित याचिका की प्रतियां सोमवार को उपलब्ध कराई गईं। याचिकाकर्ता ने दावा किया कि है टिकटॉक के कारण अपराध की कई घटनाएं हुई हैं। कुछ मामलों में हत्याएं भी हुई हैं।
 
ALSO READ: TikTok स्टार सोनाली फोगाट के साथ बहन, जीजा ने की मारपीटTikTok एक वीडियो ऐप है, जिस पर कॉमेडी या संगीत के छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अपलोड किए जाते हैं। हीना दरवेश ने पिछले वर्ष मद्रास हाईकोर्ट में इसी तरह की याचिका दायर कर अश्लील विषय-वस्तु के लिए ऐप पर पाबंदी लगाने की मांग की थी।
ALSO READ: कबीर सिंह से प्रभावित हो TikTok स्टार ने कर दी फ्लाइट अटेंडेंट की हत्या
 
बंबई हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया कि TikTok पर निर्बाध अश्लील विषयवस्तु से देश के युवाओं को नुकसान हो रहा है। इस साल जुलाई में मुंबई पुलिस ने हिंसा भड़काने और धार्मिक समूहों के बीच रंजिश बढ़ाने के लिए टिकटॉक पर वीडियो पोस्ट करने के लिए कुछ लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे। अगले सप्ताह एक खंडपीठ के समक्ष याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सबरीमाला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलाएं वापस भेजी गईं