Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यासीन मलिक तिहाड़ जेल वापस लौटा, अब भी 'आईवी फ्ल्यूड' पर

हमें फॉलो करें Yasin Malik
शनिवार, 30 जुलाई 2022 (20:18 IST)
नई दिल्ली। कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक तिहाड़ जेल लौट आया है। मलिक को रक्तचाप में उतार-चढ़ाव के बाद यहां राममनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मलिक ने कुछ भी खाने से इनकार कर दिया है और अभी भी 'आईवी फ्ल्यूड' पर है।मलिक आतंकवाद के वित्त पोषण के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी। अधिकारियों ने कहा कि मलिक शुक्रवार शाम को जेल लौटा। अधिकारियों ने कहा कि उसने कुछ भी खाने से इनकार कर दिया है और अभी भी 'आईवी फ्ल्यूड' (ड्रिप लगाकर यानी नलियों के जरिए तरल पदार्थ दिया जाना) पर है।

मलिक को रक्तचाप के स्तर में उतार-चढ़ाव के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसने अस्पताल के चिकित्सकों को एक पत्र सौंपा था, जिसमें कहा गया था कि वह इलाज नहीं कराना चाहता।

प्रतिबंधित जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख मलिक ने गत 22 जुलाई को उस समय अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी, जब केंद्र ने रुबैया सईद के अपहरण मामले में जम्मू की एक अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश होने देने की उसकी अर्जी स्वीकार नहीं की। मलिक इस मामले में आरोपी है।

मलिक को तिहाड़ की जेल संख्या सात में उच्च सुरक्षा वाली कोठरी में अकेले रखा गया था। कोठरी से उसे जेल के चिकित्सा जांच कक्ष में ले जाया गया, जहां उसे 'आईवी फ्ल्यूड' दिया गया। मलिक आतंकवाद के वित्त पोषण के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हिंसा की साजिश रचने वालों को NSA अजीत डोभाल ने दी चेतावनी, जानिए क्या कहा