Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रिश्तों में प्यार की फीकी पड़ने लगी चमक को वापस लाना है, तो ये 5 टिप्स काम आएंगे

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
आपने अक्सर शादीशुदा लोगों को कहते सुना होगा कि शादी के कुछ सालों में ही उनका रिश्ता बदल सा गया है। अब उनके रिश्ते अपने साथी के साथ वैसे नहीं रह गए जैसे हुआ करते थे, अब रिश्ते में पहले जैसी एक्ससिटेमेंट नहीं रही, न ही अब वे अपने साथी के लिए प्राथमिकता रह गए है। यदि आप भी ऐसे ही दौर से गुजर रहे हैं तो ये 5 टिप्स आपके काम आएंगे।
 
आइए, आपको बताए कि अपने रिश्तों में फिके पड़े प्यार को वापस कैसे ला सकते है और कैसे इस प्यार को बरकरार रख सकते हैं -
 
1. चाहे आपका रिश्ता कितना ही पुराना क्यों न हो जाए, अपने पार्टनर के लिए हमेशा टाइम निकालें। यदि आप कई दिनों, महीनों तक उन्हें समय नहीं दे पा रहे, इसका मतलब है कि आप रिश्ते की बेसिक जरूरतें ही पूरी नहीं कर पा रहे है।
 
2. बहुत ज्यादा समय अपने पार्टनर को इग्नोर करेंगे तो म्युनिकेशन गैप हद से ज्यादा बढ़ जाएगा और फिर जो गलतफहमियां होंगी उन्हें सुलझाना आसान नहीं होगा। कई बार ज्यादा दूरी रिश्ते टूटने की वजह भी बन जाती है।  
 
3. एक मजबूत रिश्ते की नींव होती है भरोसा। रिश्ते में आपसी विश्वास और भरोसा कभी टूटने न दें। पार्टनर से बोला गया छोटा सा सफेद झूठ भी शंका को जन्म दे सकता है और यदि एक बार मन में साथी के लिए शंका आ गई तो फिर दौबारा वे आप पर भरासा कर पाए, ये लगभग असंभव सा हो जाता है।
 
4. अपने पार्टनर कि किसी और के पति या पत्नी से तुलना न करें, न ही उन्हें बदलने के ज्यादा कोशिश करें। वे जैसे हैं उन्हें वैसे ही अपना ले और उनके व्यक्तित्व का सम्मान भी करें।
 
5. आप चाहे घर से झगड़ा कर के निकले हो लेकिन किसी और व दूसरों के सामने अपने पार्टनर का मजाक न उड़ाए, न ही उनसे चीख-चिल्‍लाकर व डाट कर बात करें। दूसरों के सामने हमेशा अपने पार्टनर से सम्मान के साथ पेश आए।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
माना सेहतमंद हैं ये 5 चीजें, लेकिन ठंड में बिल्कुल न करें इनका सेवन