बड़ा उलटफेर : 19 साल की बियांका एंड्रेस्क्यू ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स को हराकर जीता US OPEN खिताब

रविवार, 8 सितम्बर 2019 (07:51 IST)
कनाडाई खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्क्यू ने सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को यूएस ओपन (US Open) हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। 19 साल की बियांका एंड्रेस्क्यू ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हरा दिया। एंड्रेस्क्यू ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा की पहली महिला खिलाड़ी हैं। 
 
मैच में दबाव बनाए रखा : फाइनल मुकाबले में बियांका एंड्रेस्क्यू ने सेरेना पर दबाव बनाए रखा। बियांका अपने आक्रामक खेल की बदौलत सेरेना पर लगातार दबाव बनाने में सफल रहीं। बड़े फाइनल की जीत की खुशी में एंड्रेस्क्यू कोर्ट पर लेट गईं। किसी को भी यह अंदाजा नहीं था कि 19 साल की बियांका 23 बार ग्रैंडस्लैम चैपियन को इस तरह मात दे देंगी। वे यूएस ओपन का खिताबी मुकाबला जीतने वाली पहली कनाडाई महिला खिलाड़ी हैं।
बियांका दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी हैं। वे सेमीफाइनल मुकाबले में अपने से ऊपर की रैंकिंग की खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिच को कड़े मुकाबले में 7-6 (7-3), 7-5 से हराकर फाइनल में पहुंची थीं। दूसरे सेमीफाइनल में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 70 मिनट तक चले मुकाबले में सेरेना ने सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।
 
सेरेना नहीं रच पाईं इतिहास : सेरेना ने यूएस ओपन का फाइनल रिकॉर्ड 10वीं बार जीता था, लेकिन बियांका एंड्रेस्क्यू ने इतिहास रचने का सेरेना का सपना तोड़ दिया। सेरेना के नाम अभी तक 23 ग्रैंडस्लैम हैं और वे मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ 1 जीत ही दूर थीं। अभी तक के सबसे ज्यादा ग्रैंडस्‍लैम जीतने का रिकॉर्ड मार्गरेट के नाम है तथा उनके नाम 24 ग्रैंडस्‍लैम हैं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख U-19 एशिया कप में तिलक और आजाद के शानदार शतक, भारत ने पाकिस्तान को 60 रनों से हराया