भारतीय स्टार अंकिता रैना के टेनिस कॅरियर की सबसे बड़ी जीत

बुधवार, 24 अप्रैल 2019 (18:30 IST)
एनिंग (चीन)। भारत की शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी अंकिता रैना ने बुधवार को यहां कुनमिंग टेनिस ओपन के पहले दौर में पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन सामंता स्टोसुर को हराकर उलटफेर करते हुए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की और दूसरे दौर में प्रवेश किया। 
 
एशियाई खेलों की कांस्य पदकधारी अंकिता ने डब्ल्यूटीए 125वें टूर्नामेंट में दो घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के खिलाफ 7-5, 2-6, 6-5 से जीत हासिल की। यह दूसरी बार है जब दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के आमने सामने हुई हों। स्टोसुर ने पिछला मुकाबला सीधे सेट में जीता था। 
 
26 साल की भारतीय के लिए हालांकि स्टोसुर के खिलाफ थोड़ी परेशानी हो रही थी और वह विपक्षी खिलाड़ी की तुलना में पूरे मैच के दौरान केवल तीन ऐस ही जमा सकी जिन्होंने सात ऐस लगाए। दुनिया की 77वें नंबर की खिलाड़ी ने अंकिता (छह) की तुलना में ज्यादा 18 डबल फाल्ट किये। अब अंकिता का सामना दूसरे दौर में चीन की काई लिन झांग से होगा। 
 
विश्व रैंकिंग में 178वें स्थान पर काबिज अंकिता इस महीने के शुरू इस्तांबुल में 60,000 डॉलर की आईटीएफ प्रतियोगिता में उप विजेता रही थीं। पिछले साल वह सानिया मिर्जा और निरूपमा वैद्यनाथन के बाद एकल रैंकिंग में शीर्ष 200 में पहुंचने वाली तीसरी भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी बनी थीं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इस बल्लेबाज ने मचाई तबाही, 25 गेंदों पर जड़ा शतक, लगाए 20 छक्के