Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का 60 साल की उम्र में निधन

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 25 नवंबर 2020 (22:20 IST)
अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन हो गया। अर्जेटीना की मीडिया ने इस बात की जानकारी दी।

खबरों के अनुसार माराडोना को सेहत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में माराडोना के कई टेस्ट किए गए। एक स्कैन में ब्रेन में ब्लड क्लॉट की बात सामने आई थी। 
webdunia
कुछ दिनों पहले माराडोना का कोरोना टेस्ट हुआ था लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। खबरों के मुताबिक हार्टअटैक के कारण डिएगो माराडोना का निधन हो गया। माराडोना ने 30 अक्टूबर को ही अपना 60वां जन्मदिन मनाया था।
webdunia

1986 में अर्जेंटीना को बनाया था विश्व विजेता : 1986 में कप्तान डिएगो माराडोना के शानदार प्रदर्शन से अर्जेंटीना ने विश्व खिताब जीता था। 24 टीमों के इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले को अर्जेटीना ने वेस्ट जर्मनी को 3-2 से हराकर जीता था। यह अर्जेटीना का दूसरा विश्व कप खिताब था।

इससे पहले उसने 1978 में अपनी मेजबानी में भी खिताब अपने नाम किया था। 25 वर्षीय माराडोना अर्जेंटीना की कप्तानी कर रहे थे और पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने अपना जबरदस्त प्रभाव छोड़ा था। माराडोना ने इस टूर्नामेंट में पांच गोल दागे।
webdunia

इनमें से दो गोल क्वार्टर फाइनल और दो गोल सेमीफाइनल मुकाबले में हुए। इसके अलावा माराडोना ने पांच गोल में मदद भी की। इस तरह उन्होंने अपने दम पर ही अर्जेंटीना को विश्वविजेता बनाया, जिसके बाद वे पूरी दुनिया में लोकप्रियता के शिखर पर पहुंच गए।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
केएल राहुल अगले विश्वकप में विकेटकीपिंग को तैयार, मौके का कर रहे इंतजार