'भारत केसरी दंगल' में दो करोड़ रु. के इनाम दांव पर

मंगलवार, 20 मार्च 2018 (22:29 IST)
चंडीगढ़। हरियाणा सरकार पुरुषों एवं महिलाओं का तीसरा 'भारत केसरी दंगल' भिवानी के भीम स्टेडियम में 21 से 23 मार्च तक आयोजित करेगी, जिसमें लगभग दो करोड़ रुपए की इनामी राशि दांव पर होगी।


राज्य के खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका ने मंगलवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में 10 भार वर्ग में कुल आठ टीमों के 80 पहलवान अपने दमखम का प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने बताया कि देश के सबसे बड़े इनामी दंगल में विभिन्न प्रदेशों के पांच पुरूष तथा पांच महिला भार वर्ग के सीनियर पहलवान भाग लेगे। इनमें पुरुष वर्ग में 57, 65, 74, 86 तथा 97 किलोग्राम तथा महिला वर्ग में 50, 57, 62, 68 तथा 72 किलोग्राम के पहलवान शामिल होंगे।

खेमका के अनुसार प्रतियोगिता के प्रथम विजेताओं को कुल एक करोड़ रुपए, प्रथम रनर-अप पहलवानों को कुल 50 लाख रुपए, दूसरे रनर-अप पहलवानों को कुल 25 लाख रुपए तथा तीसरे रनर-अप पहलवानों को कुल 10 लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी। इसके अलावा, दंगल में विजेता प्रतिभागियों के प्रशिक्षकों को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि राज्यपाल कप्तान सिंह सौलंकी 21 मार्च को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर 'भारत केसरी दंगल' का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर खेल एवं युवा मामले मंत्री अनिल विज भी उपस्थित रहेंगे। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बीसीसीआई ने माना, मोहम्मद शमी 17-18 फरवरी को दुबई में थे