प्रो कबड्डी : आखिरी क्षणों में दिल्ली को मिली जीत, रोमांचक मैच में जयपुर को दी मात

गुरुवार, 5 सितम्बर 2019 (14:57 IST)
बेंगलुरु। बुधवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 73वें मुक़ाबले में दबंग दिल्ली ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 46-44 से शिकस्त दे दी। दिल्ली की ये लगातार 8वीं जीत है और इस जीत के हीरो भी एक बार फिर नवीन कुमार ही रहे जिन्होंने लगातार 10वां सुपर-10 करते हुए 16 रेड प्वाइंट्स बटोरे।

जयपुर के लिए इस मैच में नितिन रावल (7 रेड प्वाइंट्स)और कप्तान दीपक हुडा (8 रेड प्वाइंट्स, 2 टैकल प्वाइंट्स), इवके अलावा डिफ़ेंस में एलावारासन, पवन टीआर और संदीप ढुल ने 3-3 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। दिल्ली की तरफ़ से नवीन एक्स्प्रेस कई बार टैकल ज़रूर हुई लेकिन लगातार 10वां सुपर-10 करते हुए अपने ही रिकॉर्ड को बढ़ाते चले गए। नवीन के अलावा चंद्रन रंजीत ने भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और 7 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।

पहले हाफ़ में दिल्ली ने धमाकेदार शुरुआत की और दिल्ली की तरफ़ से पहली रेड करने आए चंद्रन रंजीत ने सुपर रेड करते हुए 5 प्वाइंट्स बटोर लिए। उन्होंने 4 खिलाड़ियों का शिकार किया और एक बोनस अंक भी ले गए। दिल्ली पहले ही मिनट में 6-0 से आगे हो गई थी। मैच के चौथे मिनट में ही जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑलआउट करते हुए दिल्ली ने 11-4 की बढ़त ले ली थी। इस सीज़न का ये सबसे तेज़ ऑलआउट था जो दिल्ली ने अंजाम दिया।
ALSO READ: प्रो कबड्डी : दूसरे पायदान पर पहुंचा बेंगलुरु, पटना पायरेट्स को दी शिकस्‍त
हालांकि 11वें मिनट में नितिन रावल ने भी सुपर रेड करते हुए दिल्ली को ऑलआउट किया और अब स्कोर 16-15 हो चुका था जिसे अगले ही पल जयपुर ने 16-16 से बराबर कर दिया। जयपुर अब मैच में न सिर्फ़ वापस आ चुकी थी बल्कि पहले हाफ़ में नवीन एक्सप्रेस को भी डिरेल करते हुए 17-16 की बढ़त हासिल कर गई थी। नवीन एक्सप्रेस इसके बाद वापस रफ़्तार पकड़ती दिख रही थी और यही वजह थी कि हाफ़ टाइम तक स्कोर 21-19 से दिल्ली के पक्ष में रहा।

दूसरे हाफ में जयपुर ने एक बार फिर वापसी की तरफ़ क़दम बढ़ा दिए थे जब शुरुआत में ही एलावारासन ने टैकल करते हुए दोबारा बढ़त ले ली थी। कुछ ही देर बाद मेराज शेख़ डू और डाई रेड में टैकल हुए और एक बार फिर एलावारासन ने शिकार करते हुए सुपर टैकल को अंजाम दिया। मुक़ाबला कांटे का चल रहा था लेकिन दिल्ली के दबंग रेडर नवीन इस मैच में अपने पुराने रंग में नहीं थे।
ALSO READ: वीवो प्रो कबड्डी लीग में हुए रोमांचक मुकाबले
लिहाज़ा जयपुर को 30वें मिनट में 4 अंकों की बढ़त मिल गई थी। नवीन कुमार एक बार सुपर-10 पूरा कर चुके थे लेकिन बढ़त लगातार जयपुर के पास थी और दीपक हुडा भी अब रंग में लौट चुके थे। आख़िरी के कुछ लम्हें बेहद रोमांचक थे और मैच कहीं भी जा सकता था लेकिन दिल्ली ने संयम बनाए रखा और आख़िरी लम्हों में कमाल करते हुए 2 अंकों से मैच जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में दबंग दिल्ली की जयपुर पिंक पैंथर्स पर ये 16 मैचों में 7वीं जीत थी, इस जीत के साथ ही दिल्ली अब 12 मैचों में 54 अंकों के साथ टॉप पर बरक़रार है, जबकि 12 मैचों में 38 अंकों के साथ जयपुर अब चौथे पायदान पर आ गई है। वीवो प्रो कबड्डी में गुरुवार यानी 5 सितंबर को श्री कंतीरवा स्टेडियम में एक ही मैच खेला जाएगा, जहां पुनेरी पल्‍टन के सामने यू मुंबा की चुनौती होगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख प्रो कबड्डी : दूसरे पायदान पर पहुंचा बेंगलुरु, पटना पायरेट्स को दी शिकस्‍त