Pro Kabbadi League में यूपी योद्धा की बंगाल वॉरियर्स पर रोमांचक जीत

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

रविवार, 1 सितम्बर 2019 (21:41 IST)
बेंगलुरु। वीवो प्रो कबड्डी लीग 2019 के बेहद रोमांचक मुकाबले मे यूपी योद्धा ने बंगाल वॉरियर्स को 32-29 से हरा दिया। यूपी योद्धा की जीत में नीतेश कुमार और श्रीकांत जाधव अहम भूमिका निभाई।
 
यूपी योद्धा पहुंचा सातवें स्थान पर : प्रो कबड्डी सीजन के इस 69वें मुकाबले में यूपी योद्धा की 12 मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 32 अंकों के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गया है। इस सीजन की सबसे ताकतवर टीमों में से एक बंगाल वॉरियर्स दूसरे स्थान पर बरकरार है। इससे पहले यूपी योद्धा आठवें स्थान पर था।
 
नीतेश कुमार की शानदार कप्तानी : यूपी योद्धा के कप्तान नीतेश कुमार ने शानदार खेल का ‍मुजाहिरा किया। उन्होंने मजबूत डिफेंस के साथ 7 अंक अर्जित किए जबकि टीम के रेडर श्रीकांत जाधव अपनी शानदार रेडिंग से यूपी योद्धा को 8 अंक दिलाने में सफल रहे।
 
अंकुश ने बंगाल वॉरियर्स को ऑल आउट होने से बचाया : दर्शकों में यह मैच शुरुआत से ही रोमांचक बना रहा। पहले हाफ में जरूर बंगाल वॉरियर्स की टीम एक अंक (13-12) से आगे थी। इस बढ़त के बाद यूपी योद्धा के कप्तान नीतेश कुमार का शानदार खेल देखने को मिला। बंगाल की टीम के लिए अंकुश यदि अपनी रेड में 2 अंक हासिल नहीं करते तो वह ऑल आउट हो जाती।
 
श्रीकांत जाधव की उत्कृष्ठ रेड : दूसरे हाफ में यूपी योद्धा ने बेहतरीन खेल का मुजाहिरा किया, खासकर श्रीकांत जाधव ने। उन्होंने अपनी एक ही रेड में बंगाल वॉरियर्स के 2 खिलाड़ियों का शिकार कर डाला। खेल के 25वें मिनट में बंगाल वॉरियर्स की टीम ऑल आउट हो गई। श्रीकांत ने उत्कृष्ठ रेड से टीम के लिए कुल 8 अंक अर्जित किए। अंतत: यूपी योद्धा ने यह मुकाबला 32-29 से जीत लिया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख श्रीलंका के कुसल मेंडिस का अर्धशतक, न्यूजीलैंड को मिला 175 रनों का लक्ष्य