प्रो. कबड्डी लीग में दबंग दिल्ली की तेलुगू टाइटंस पर 1 अंक से रोमांचक जीत

गुरुवार, 25 जुलाई 2019 (00:18 IST)
हैदराबाद। नवीन कुमार के 14 अंकों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दबंग दिल्ली ने तेलुगू टाइटंस को प्रो. कबड्डी लीग के बेहद रोमांचक मुकाबले में बुधवार को मात्र एक अंक के अंतर से 34-33 से हरा दिया।
 
मैच में 1 मिनट शेष रहते दिल्ली के पास 34-32 की बढ़त थी। तेलुगू टीम के  सबसे सफल रेडर सूरज देसाई ने अंतिम रेड में 1 अंक लिया लेकिन वह हार का अंतर ही काम कर पाए। देसाई ने 15 रेड में सबसे ज्यादा 18 अंक जुटाए। दिल्ली के लिए नवीन ने 14 और चंद्रन रणजीत ने छह अंक बटोरे।
 
तेलुगू टीम ने रेड से 27 और दिल्ली ने 24 अंक जुटाए। दिल्ली ने इस जीत से अपना खाता खोला जबकि तेलुगू को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।
 
बंगाल वारियर्स की यूपी योद्धा पर सबसे बड़ी जीत : मोहम्मद नबीबक्श और मनिंदर सिंह के तूफानी प्रदर्शन से बंगाल वारियर्स ने यूपी योद्धा को एकतरफा अंदाज मुकाबले में 48-17 के बड़े अंतर से हरा दिया।
 
बंगाल ने 31 अंकों के अंतर से जीत हासिल की जो, प्रो. कबड्डी के इतिहास में उसकी सबसे बड़ी जीत है। बंगाल ने इस तरह जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की जबकि यूपी ने टूर्नामेंट में अपना पहला मैच हारा।
 
बंगाल टीम ने रेड से 24 और डिफेंस से 14 अंक हासिल कर यूपी के योद्धाओं को ध्वस्त कर दिया। नबीबक्श ने 10, मनिंदर ने 9 और बलदेव सिंह ने 7 अंक जुटाए। यूपी टीम के लिए मोनू गोयत ने सर्वाधिक 6 अंक बटोरे।
 
यूपी योद्धा ने गंभीर को बनाया अपना ब्रांड अम्बेसेडर : यूपी योद्धा ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को अपना आधिकारिक ब्रांड अम्बेसेडर बनाया है। यूपी योद्धा ने बुधवार को एक बयान जारी कर यह घोषणा की। क्रिकेट से संन्यास लेकर चुनाव लड़ने वाले गंभीर पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड को 85 रनों पर समेटने के बाद आयरलैंड ने 122 रनों की बढ़त ली