कोच हरेन्द्र सिंह बोले, विश्व कप हॉकी में भारत लिखेगा सफलता की नई कहानी

शुक्रवार, 7 दिसंबर 2018 (20:55 IST)
भुवनेश्वर। भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को कहा कि टीम पुरुष हॉकी विश्व कप में अन्य नतीजों पर निर्भरता के बिना ही आगे बढ़कर अपनी सफलता की कहानी लिखने की कोशिश करेगी।
 
 
भारतीय टीम ने अभी तक एक जीत दर्ज की है और एक ड्रॉ खेला है जिससे वह पूल 'सी' में बेहतर गोल औसत (प्लस 4) के बूते ओलंपिक रजत पदकधारी बेल्जियम से आगे शीर्ष पर है। भारत शनिवार को अपने अंतिम पूल मैच में कनाडा से खेलेगा जबकि बेल्जियम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।
 
चारों पूलों से शीर्ष टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अंतिम 8 में प्रवेश करने के लिए एक-दूसरे से क्रॉसओवर मुकाबले खेलेंगी। हरेन्द्र ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि हमारा लक्ष्य पूल में शीर्ष पर रहने का है, भले ही बेल्जियम और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच का नतीजा कुछ भी हो, लेकिन हमारा भाग्य हमारे हाथों में है।
 
उन्होंने कहा कि हम पूल और गोल अंतर में अब भी दूसरे स्थान पर हैं, वे (कनाडा) निचले स्तर पर हैं। उन्हें हमारे स्तर तक आने दीजिए, तब देखेंगे। हमारा गोल औसत काफी बेहतर है। हरेन्द्र ने कहा कि हमें 2 चीजों की उम्मीद है। एक तो शीर्ष पर रहें और दूसरा हम किसी से गोल नहीं खाएं। कोच ने साथ ही कहा कि भारत ने कनाडा के खिलाफ खेलने के लिए अलग तरह की शैली तैयार की है और वे इसे शनिवार को मैच में अपनाने की कोशिश करेंगे।
 
उन्होंने भारत के ऑस्ट्रेलियाई विश्लेषक के बारे में कहा कि कोच के तौर पर मैं हमेशा विश्लेषण करता हूं। ज्यादातर खिलाड़ी जो यहां आए हैं, क्रिस सिरिएलो ने ज्यादातर का सामना किया है। इसलिए वह जो सलाह देता है, वो काफी अहम है। हम शनिवार को कुछ अलग तरह की हॉकी खेलेंगे और खेल व परिस्थितियों के हिसाब से वैरिएशन करने की कोशिश करेंगे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING