Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ISL : इगोर एंगुलो ने 3 मिनट में 2 गोल दागकर गोवा को बेंगलुरु के खिलाफ हार से बचाया

webdunia
रविवार, 22 नवंबर 2020 (22:24 IST)
फातोरदा। 2 गोलों से पिछड़ने के बाद इगोर एंगुलो (Igor Angulo) के 3 मिनट के अंदर दागे गए दो गोलों ने हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के सातवें सीजन में रविवार को एफसी गोवा (FC Goa) को बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) के खिलाफ हार से बचा लिया।
 
गोवा ने एंगुलो के 2 गोलों के दम पर यहां फातोरदा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए सीजन के अपने पहले मैच में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। बेंगलुरु के लिए क्लाइंटन सिल्वा ने 27वें और स्पेनिश डिफेंडर जुआन एंटोनियो गोंजालेज फर्नांडीज ने 57वें मिनट में गोल किए जबकि एफसी गोवा के लिए इगोर एंगुलो ने 66वें और 69वें मिनट में गोल दागे।
 
चौथे सीजन में बेंगलुरु एफसी की अगुवाई करने उतरे कप्तान सुनील छेत्री दूसरे और आशिक कुरुनियन सातवें मिनट में गोल करने से चूक गए। पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी पहले 25 मिनट तक 65 प्रतिशत बॉल पजेशन और 150 से अधिक पास के साथ मुकाबले में लगातार दबाव बना रही थी, इसका फायदा उसे गोल के रूप में देखने को मिला।
 
आईएसएल में अपना पदार्पण मैच खेल रहे 23 नंबर की जर्सी पहने मिडफील्डर ब्राजील के क्लाइन सिल्वा ने 27वें मिनट में शानदार गोल करके बेंगलुरु को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। ब्लू आर्मी 43वें मिनट में भी अपनी बढ़त को दोगुना करने से चूक गई। बेंगलुरु ने इसके बाद 65 प्रतिशत बॉल पजेशन और 316 पास के साथ पहले हाफ में अपना दबदबा बनाए रखा। वहीं, मेजबान गोवा 35 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ 142 पास ही कर पाई।
 
दूसरे हाफ में दो बार की उपविजेता गोवा वापसी करने का दबाव लेकर उतरी जबकि बेंगलुरू ने एक बदलाव के साथ मैदान पर कदम रखा। 57वें मिनट में स्पेनिश डिफेंडर जुआन एंटोनियो गोंजालेज फर्नांडीज ने आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे एरिक पार्तालू के पास पर गोल करके बेंगलुरु की बढ़त को 2-0 कर दिया।
 
मैच में दो गोलों से पिछड़ने के बाद गोवा के लिए वापसी करना मुश्किल हो गया था। लेकिन स्पेनिश फॉरवर्ड इगोर एंगुलो गोवा के लिए आज कुछ कर गुजरने के इरादे से मैदान पर उतरे थे और उन्होंने वो करके दिखाया।

गोवा के लिए पदार्पण कर रहे एंगुलो ने पहले तो 66वें मिनट में ब्रैंडन फर्नांडीज के पास पर शानदार गोल करके टीम का खाता खोला और फिर 69वें मिनट में भी एक और गोल दागकर गोवा को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। दूसरे गोल में भी फर्नांडीज का असिस्ट रहा। मैच के 72वें मिनट में बेंगलुरु ने दो बदलाव किए जबकि इसके तीन मिनट बाद ही गोवा के कप्तान बेदिया को एलो कार्ड दिखाया गया।
 
निर्धारित समय तक भी दोनों टीमें गोल नहीं कर पाई और इसके बाद मुकाबला इंजरी टाइम में चला गया। वहां भी 2-2 का ही स्कोर रहा और बेंगलुरु को गोवा से अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शिखर धवन के सलामी जोड़ीदार के लिए मयंक और शुभमन के बीच मुकाबला