Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तीन देशों के हॉकी टूर्नामेंट में भारतीय जूनियर टीम की शानदार शुरुआत

webdunia
बुधवार, 4 दिसंबर 2019 (18:47 IST)
कैनबरा (ऑस्ट्रेलिया)। भारत की जूनियर लड़कियों की हॉकी टीम ने यहां आयोजित तीन देशों की प्रतियोगिता में शानदार शुरुआत की है। भारतीय टीम ने अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड को 2-0 से हरा दिया।
 
लालरिंडिकी ने भारत की तरफ से 15वें मिनट में पहला गोल किया जबकि मिडफील्डर प्रभालीन कौर ने 60वें मिनट में दूसरा गोल करके भारत की जीत में योगदान दिया। भारत ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया और न्यूजीलैंड की एक नहीं चलने दी जिसने मंगलवार को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया था। 
webdunia
भारत को तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला था लेकिन वह इसे गोल में नहीं बदल पाया। पहले क्वार्टर के समाप्त होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति की गलती से भारत को गोल करने का सुनहरा अवसर मिला और लालरिंडिकी ने इसका फायदा उठाकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। 
 
गोलकीपर बिछू देवी खारिबाम ने दूसरे क्वार्टर में कुछ अच्छे बचाव करके न्यूजीलैंड को बराबरी का गोल नहीं करने दिया। तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों को कुछ अवसर मिले लेकिन वे गोल नहीं कर पाई। 
webdunia
चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश की। इस बीच भारत ने 48वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का अच्छा बचाव किया।

खेल समाप्त होने में जब 30 सेकेंड का समय बचा था तब भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे प्रभालीन ने गोल में बदलने में गलती नहीं की। भारत अपने दूसरे मैच में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रणजी ट्रॉफी के पहले 2 मैचों में ध्रुव शोरे होंगे दिल्ली के कप्तान