Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ताकतवर ब्रिटेन को ड्रॉ पर रोका

webdunia
शुक्रवार, 4 अक्टूबर 2019 (20:01 IST)
मारलो। नवजोत कौर और गुरजीत कौर के गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने इंग्लैंड दौरे के अपने आखिरी मैच में ब्रिटेन को 2.2 से ड्रॉ पर रोका। 
 
भारत के लिए नवजोत (8 मिनट) और गुरजीत (48वां) ने गोल दागे जबकि ब्रिटेन के लिए एलिजाबेथ नील (55वां) और अन्ना टोमान (60वां) ने गोल किए। 
 
इसके साथ ही भारतीय टीम ने दौरे का अंत ब्रिटेन जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ड्रॉ के साथ किया। भारत ने 5 मैचों में से एक जीता, एक हारा और तीन ड्रॉ खेले। 
 
पिछले मैच में पराजय का सामना करने वाली भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मेजबान के हॉफ में ही खेल होता रहा। शुरुआती हमलों का फायदा 8वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के रूप में मिला जिसे नवजोत ने गोल में बदला। 
 
दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का रहा। ब्रिटेन को तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने तीनों को बचा लिया। 
 
तीसरे क्वार्टर में भारत ने गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा। हाफटाइम में हीश की जगह आई एमी टिनेंट ने 40वें मिनट में गुरजीत का गोल बचाया। भारत ने 48वें मिनट में एक और गोल किया। 
 
ब्रिटेन ने हालांकि आखिरी 5 मिनट में 2 गोल करके भारतीय टीम के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया। यह भारतीय गोलकीपर सविता का 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Vijay Hazare Trophy : मुरली विजय के शानदार शतक से तमिलनाडु की पांचवीं जीत