162000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार है लिएंडर पेस

गुरुवार, 6 फ़रवरी 2020 (19:55 IST)
बेंगलुरु। भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह 10 फरवरी से यहां शुरू हो रहे बेंगलोर ओपन एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। 
 
अपने अंतिम पेशेवर सत्र में खेल रहे पेस केएसएलटीए के होने वाले 162000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट के दौरान भारत में अंतिम बार खेलेंगे। पेस मौजूदा वर्ष में हालांकि चुनिंदा टूर्नामेंटों में ही हिस्सा लेंगे। 
 
पुणे में टाटा ओपन महाराष्ट्र एटीपी टूर प्रतियोगता में खेल रहे पेस ने कहा, ‘स्वदेश में साथी भारतीयों के सामने खेलना हमेशा से मेरे लिए बेहद खुशी और प्रेरणा का पल होता है। बेंगलोर में हमेशा ऐसे दर्शक होते हैं जो टेनिस को समझते हैं।’ 
 
पेस ने एटीपी टूर पर 54 युगल खिताब के अलावा 8 पुरुष युगल और 10 मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। पेस ने 1996 अटलांटा ओलंपिक में एतिहासिक कांस्य पदक भी जीता था। ग्रैंडस्लैम में 100 मैच खेलने से सिर्फ 3 मैच दूर पेस ने इस साल सभी ग्रैंडस्लैम में खेलने का लक्ष्य बनाया है। 
 
बेंगलुरु में पिछली बार रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाकर 2014 डेविस कप में खेलने वाले पेस ने कहा, ‘बेंगलोर के मेरे मित्रों, प्रशंसकों और टेनिस प्रेमियों, मैं आखिरी बार आपका मनोरंजन करने को लेकर उत्सुक हूं। जल्द ही आप लोगों से मिलूंगा।’

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारतीय डेविस कप टीम में पेस बरकरार, बोपन्ना और शरण की वापसी हुई