टेबल टेनिस में भोपाल-ग्वालियर को टीम खिताब, इंदौर जिला 8 वर्गों में चैंपियन

रविवार, 3 नवंबर 2019 (21:55 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन के तत्वावधान में इंदौर जिला टेबल टेनिस संगठन द्वारा आयोजित विशाल यादव स्मृति 62वीं स्टैग मध्यप्रदेश राज्य एवं अंतर जिला टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भोपाल ने पुरुष वर्ग का एवं ग्वालियर ने महिला वर्ग का टीम खिताब जीत लिया। वहीं इंदौर जिले ने टीम स्पर्धा के 10 में से 8 खिताब जीतकर स्पर्धा में अपना वर्चस्व कायम किया।

अभय प्रशाल में खेली जा रही टीम स्पर्धा के मुकाबलों के पुरुष वर्ग के फाइनल में भोपाल ने इंदौर को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-2 से पराजित कर खिताब जीता। भोपाल के हर्ष ने प्रशांत अहेर को 3-2 से, इंदौर के रोहन जोशी ने इमरान को 3-2 से, इंदौर के साईल वडवेकर ने भोपाल के रितेश को 3-2 से, भोपाल के हर्ष ने रोहन जोशी को 3-1 से व भोपाल के इमरान ने प्रशांत अहेर को 3-2 से परास्त कर टीम को खिताबी सफलता दिलवाई।

इसके पूर्व सेमीफाइनल में इंदौर (ए) ने इंदौर (सी) को 3-2 से व भोपाल ने ग्वालियर को 3-0 से पराजित किया। महिला वर्ग टीम स्पर्धा का खिताब ग्वालियर ने इंदौर को 3-2 से पराजित कर जीत लिया। इंदौर के लिए खुशी जैन, गौतमी चतुर्वेदी, अंबिका जायसवाल ने सराहनीय प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में इंदौर (ए) ने इंदौर (सी) को 3-0 से व ग्वालियर ने भोपाल को 3-1 से पराजित किया।

यूथ बालक वर्ग का खिताब इंदौर (ए) ने इंदौर (बी) को 3-1 से परास्त कर जीता। इंदौर (ए) के लिए रोशन जोशी, अंश गोयल, रौनक चक्रवर्ती ने विजयी खेल का प्रदर्शन किया। यूथ बालिका वर्ग में इंदौर (ए) ने इंदौर (बी) को 3-1 से पराजित कर खिताब अर्जित किया। आंचल कतिया, खुशी जैन, रेणुका वराडे ने अच्छा खेल दिखाया।

जूनियर बालक वर्ग में इंदौर (ए) ने इंदौर (बी) को 3-1 से पराजित कर खिताब जीता। इंदौर (ए) के अंश गोयल, साउद खान, कार्तिकेय कौशिक ने सराहनीय प्रदर्शन किया। जूनियर बालिका वर्ग का खिताब इंदौर (बी) ने इंदौर (ए) को 3-1 से हराकर जीत लिया। सारवी बिस्ट, लक्ष्या बियानी ने टीम को सफलता दिलवाई।

सब जूनियर बालक वर्ग का खिताब इंदौर (ए) ने इंदौर (बी) को 3-0 से पराजित कर जीत लिया। अनुज सोनी, श्रेयश, यश, चैतन्य ने शानदार प्रदर्शन किया। सब जूनियर बालिका वर्ग में इंदौर (ए) ने इंदौर (बी) को 3-1 से पराजित कर खिताब जीत लिया। टीम के लिए लक्ष्या बियानी, सार्वी बिस्ट ने विजयी प्रदर्शन किया।

कैडेट वर्ग में बालक/ बालिका वर्ग के खिताब भी इंदौर जिले ने जीत लिए। राज्य स्पर्धा के एकल वर्ग में आरंभिक दौर के मुकाबले आरंभ हुए। कैडेट बालिका वर्ग के एकल मुकाबलों में भाग्यश्री दवे इंदौर ने परी धनोतिया मुरैना को 3-2 से, वृंदा पोरवाल इंदौर ने सौम्या जैन इंदौर को 3-0 से, परमी नागदवे भोपाल ने रीत इंगले इंदौर को 3-0 से, रोजी मंसूरी शहडोल ने भव्या राव इंदौर को 3-0 से परास्त कर अगले दौर में प्रवेश किया।

टीम चैंपियनशिप विजेता-उप विजेता टीमों का पुरस्कार वितरण समारोह विधायक उषा ठाकुर के मुख्य आतिथ्य व मप्र टेबल टेनिस संगठन के चेयरमैन ओम सोनी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर मध्य प्रदेश टेबल टेनिस संगठन के अध्यक्ष नरेन्द्र कौशिक, महासचिव जयेश आचार्य, विकास यादव, इंदौर जिला संगठन अध्यक्ष आलोक खरे, रिंकु आचार्य, नीलेश वेद, वायएस चौहान विशेष रूप से उपस्थित थे।

अतिथियों का स्वागत नरेन्द्र शर्मा, आरसी मौर्या, अमित कोटिया, गुरदीप सिंह, धरम बंजारा, आर. बिस्ट, प्रशांत व्यास ने किया। कार्यक्रम का संचालन शिरीष भागवत ने किया व गौरव पटेल ने आभार माना।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Live Score : पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को जीत के लिए मिला 149 रनों का लक्ष्य