Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मेराडोना का लियोनेल मैसी पर आरोप, मैच से पहले 20 बार जाते हैं बाथरूम

webdunia
रविवार, 14 अक्टूबर 2018 (19:09 IST)
मैक्सिको सिटी। अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो मेराडोना ने देश के मौजूदा स्टार खिलाड़ी लियोनेल मैसी की आलोचना करते हुए कहा है कि उनमें नेतृत्व की क्षमता नहीं है और वे मैच से पहले कई बार बाथरूम जाते हैं।
 
 
मेराडोना ने यहां रविवार को साक्षात्कार में कहा कि मैसी लीडर नहीं हैं। मैसी जैसे किसी खिलाड़ी को लीडर बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, जो मैच से पहले 20 बार बाथरूम जाता है। वे कोच या खिलाड़ियों से बात करने से पहले प्लेस्टेशन पर होते हैं। लेकिन मैदान पर आप उन्हें लीडर बनाना चाहते हैं।
 
पूर्व फुटबॉलर ने हालांकि माना कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ वे दुनिया के महान फुटबॉलरों में शामिल हैं लेकिन उनमें नेतृत्व की क्षमता नहीं है। वर्ष 1986 में अर्जेंटीना ने मेराडोना की कप्तानी में विश्व कप खिताब जीता था लेकिन मैसी अपनी टीम को अपने नेतृत्व में बड़ी सफलता नहीं दिला सके हैं।
 
उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैसी को भगवान बनाना चाहिए। मैसी बार्सिलोना के लिए दिल से खेलते हैं लेकिन जब वे अर्जेंटीना की जर्सी पहनते हैं, तो वे अलग ही खिलाड़ी बन जाते हैं। मेराडोना इन दिनों मैक्सिको में सेकंड डिवीजन क्लब सिनालोआ के लिए कोचिंग कर रहे हैं।
 
मेराडोना ने साथ ही कहा कि वे यदि अर्जेंटीना के कोच होते तो हमेशा कहते कि केवल मैसी पर ही भरोसा नहीं करो। उन्होंने कहा कि यदि मैसी को आप उस तरह से खेलते देखना चाहते हैं, जैसा आप चाहते हैं तो उनसे नेतृत्व वापस ले लीजिए।
 
विश्व कप के पहले नॉकआउट राउंड में फ्रांस के हाथों हारने के बाद से मैसी ने अर्जेंटीना के लिए 3 दोस्ताना मैचों में भी नहीं खेला है। हालांकि दिलचस्प है कि गत सप्ताह ही ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने पुर्तगाल के रोनाल्डो पर मैसी को अपना पसंदीदा खिलाड़ी माना था। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नेपाल ने आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी-20 एशिया क्वालीफायर 'बी' खिताब जीता