Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच विंबलडन के दूसरे दौर में

webdunia
सोमवार, 1 जुलाई 2019 (20:49 IST)
लंदन। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, चौथी सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, तीसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा और सातवीं सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली है।
 
शीर्ष वरीयता प्राप्त और विंबलडन में पांचवें खिताब की तलाश में उतरे जोकोविच ने पहले राउंड के मुकाबले में जर्मनी के फिलिप कोलश्रेबर को 2 घंटे 3 मिनट में 6-3, 7-5, 6-3 से हरा दिया। यहां 2011, 2014, 2015 और 2018 में खिताब जीत चुके जोकोविच अपना खिताब बचाने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।
 
जोकोविच इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के अलावा फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल तक भी पहुंचे थे। जोकोविच ने मैच में छह बार कोलश्रेबर की सर्विस तोड़ी। लेकिन दो बार अपनी सर्विस भी गंवा दी। उन्होंने मैच में 37 विनर्स लगाने के अलावा 12 एस भी मारे। 
 
दक्षिण अफ्रीका के एंडरसन ने एक घंटे 46 मिनट में ही फ्रांस के पियरे ह्यूज हर्बर्ट को 6-3, 6-4, 6-2 से पराजित कर दूसरे दौर में स्थान बना लिया। 
स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने भी अच्छी शुरुआत करते हुए बेल्जियम के रुबेन बेमेलमैंस को एक घंटे 27 मिनट में 6-3, 6-2, 6-2 से पराजित किया।
 
महिला वर्ग में तीसरी सीड प्लिसकोवा ने चीन की लिन झू को 1 घंटे 22 मिनट में 6-2, 7-6 से पराजित किया। प्लिसकोवा फ्रेंच ओपन में तीसरे दौर में ही बाहर हो गई थीं और ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। उन्हें अपने पहले ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश है।
 
सातवीं सीड हालेप ने बेलारुस की आलियकसांडरा सासनोविच को 1 घंटे 41 मिनट में 6-4, 7-5 से हराया। पूर्व नंबर एक हालेप पिछले वर्ष विंबलडन में तीसरे दौर में बाहर हो गई थीं और इस साल वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर और फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची।
 
इस बीच पहले दौर के मैराथन मुकाबले में सर्बिया के जांको टिप्सारेविच ने 3 घंटे 56 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में जापान के योशीहितो निशियोका को 6-4, 6-7, 6-2, 5-7, 6-2 से हराया।

टिप्सारेविच इस साल ऑस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन के पहले ही दौर में बाहर हो गए थे लेकिन यहां उन्होंने दूसरे दौर में जगह बना ली। वह पिछले साल विबंलडन के पहले दौर में हारे थे। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

SLvsWI Live : वेस्टइंडीज को तीसरा बड़ा झटका लगा, क्रिस गेल आउट हुए